Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Rajasthan Internet Shutdown: राजस्थान में कल इंटरनेट सर्विस रहेगी बंद आदेश जारी

राजस्थान में रविवार 7 जनवरी को विभिन्न भर्तीयों की परीक्षा के कारण इंटरनेट सर्विस को बंद करने का फैसला लिया गया है इसके लिए आदेश जारी कर दिया गया है किन जिलों में इंटरनेट सर्विस बंद रहेगी इसके बारे में नीचे बताया गया है।

रविवार को सहायक आचार्य परीक्षा पुस्तकालयध्यक्ष परीक्षा एवं शारीरिक प्रशिक्षण अनुदेशक परीक्षा के चलते इंटरनेट सर्विस को बंद करने का फैसला लिया गया है इसके लिए सरकार की तरफ से आदेश भी जारी कर दिया गया है राजस्थान के अंदर पिछले साल विभिन्न भर्ती परीक्षाओं के अंदर सभी प्रकार के अधिकतर पेपर परीक्षाएं लीक हो चुकी है जिसको बंद करने के लिए सरकार की तरफ से अब इंटरनेट सेवाएं बंद की जा रही है ताकि प्रतियोगिता परीक्षा में किसी प्रकार की कोई भी परेशानी नहीं हो।

Rajasthan Internet Shutdown
Rajasthan Internet Shutdown

इस दौरान 2जी, 3जी, 4जी, 5जी, इन्टरनेट सेवा, बल्क एसएमएस, एमएमएस, व्हाटसएप, फेसबुक, ट्वीटर अन्य सोशल मीडिया सेवा अस्थाई रूप से निलम्बित रहेगी। वॉइस कॉल, ब्रॉड बैंड एवं लीज लाइन डाटा की सुविधा इससे अप्रभावित रहेगी।

राजस्थान में इंटरनेट बंद करने का कारण

राजस्थान में 7 जनवरी को अलग-अलग भर्तीयों के पेपर है जिसके लिए विभिन्न जिलों में परीक्षा आयोजित करवाई जाएगी राजस्थान लोक सेवा आयोग की 7 जनवरी को होने वाली परीक्षा के मध्य नजर एग्जाम के समय 12:00 बजे से लेकर 2:00 बजे तक है इसलिए सरकार की तरफ से फैसला लिया गया है कि 11:00 से लेकर 2:00 बजे तक इंटरनेट सेवाएं जहां पर परीक्षा है उन जिलों में बंद रहेगी।

अजमेर में जिला कलेक्टर की ओर से इंटरनेट बंद करने को लेकर आदेश जारी कर दी है अजमेर के साथ-साथ कोटा में भी परीक्षा आयोजित होगी जिसमें इंटरनेट बंद रहेगा इसके अलावा जयपुर जोधपुर उदयपुर अन्य जिलों में भी परीक्षा आयोजित होगी ऐसे में माना जा रहा है कि अन्य जिलों में भी परीक्षा को देखते हुए इंटरनेट को बंद करने का निर्णय शाम तक लिया जा सकता है जैसे ही अन्य जिलों का आदेश जारी होगा वह भी हम आपको उपलब्ध करवा देंगे।

राजस्थान लोक सेवा आयोग से 300 मीटर की दूरी के लिए धारा 144 लागू कर दी है प्रतिबंधित क्षेत्र में पांच या पांच से अधिक व्यक्ति इकट्ठे होकर किसी भी प्रकार का जमाव धरना प्रदर्शन नारेबाजी आदि नहीं कर पाएंगे नहीं प्रतिबंधित क्षेत्र में किसी प्रकार की ध्वनि विस्तारक यंत्रों का उपयोग कर पाएंगे।

Rajasthan Internet Shutdown Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

अजमेर में इंटरनेट बैंक को लेकर नोटिस जारी , यहां क्लिक करके डाउनलोड करें नोटिस
कोटा में इंटरनेट बैंक को लेकर नोटिस जारी , यहां क्लिक करके डाउनलोड करें नोटिस
आपके जिले में इन्टरनेट बंद होगा या नहीं सूचना पाने के लिए यहां क्लिक करें : Click Here

देश में समय-समय पर इंटरनेट सेवाएं विपरीत परिस्थितियों के कारण बंद की जाती है आप सभी को बता दें कि राजस्थान के अंदर विभिन्न जिलों के अंदर इंटरनेट सेवा बंद करने का मुख्य कारण सिर्फ एक ही है राजस्थान के अंदर 7 जनवरी को परीक्षा आयोजित हो रही है जो भी भर्ती परीक्षा होती है उन सभी को बिना पेपर लीक के आयोजित करवाना ताकि पारदर्शिता बनी रहे और एग्जाम संपन्न हो सके

इसके लिए राजस्थान के अंदर विभिन्न जिलों के अंदर जहां पर परीक्षा के केंद्र बनाए गए हैं वहां पर इंटरनेट सेवा बाधित रहेगी । फिलहाल कुछ जिलों के अंदर इंटरनेट सेवा बंद की गई है जिनकी जानकारी आपके ऊपर दी गई है और अन्य किसी जिले के बारे में कोई भी सूचना आएगी तो हम यहां पर जानकारी उपलब्ध करवा देंगे ।

Leave a comment