Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Rajasthan BSTC Latest Notice: राजस्थान बीएसटीसी अभ्यर्थियों के लिए महत्वपूर्ण नोटिस जारी तुरंत यहां से देखें

राजस्थान बीएसटीसी अभ्यर्थियों के लिए कार्यालय समन्वय प्री डीएलएड परीक्षा एवं पंजीयन शिक्षा विभाग परीक्षा राजस्थान बीकानेर की तरफ से महत्वपूर्ण नोटिस जारी किया गया है राजस्थान बीएसटीसी की परीक्षा दी है उन सभी के लिए महत्वपूर्ण नोटिस जारी हुआ है सभी अभ्यर्थी इस नोटिस को एक बार अवश्य देख ले नोटिस में राजस्थान बीएसटीसी अभ्यर्थी जिन्होंने फार्म भरा है और उनके फार्म में कोई त्रुटि रह गई है तो वह अपनी त्रुटि में सुधार कर सकते हैं इसके लिए संशोधन हेतु आवेदन फार्म शुरू किया गया है 30 सितंबर से लेकर 3 अक्टूबर तक इसमें सुधार किया जा सकता है।

यहां पर हम आपको बता दे की राजस्थान बीएसटीसी के लिए 29 सितंबर को रिजल्ट जारी कर दिया गया है अब काउंसलिंग के लिए नोटिफिकेशन जारी होगा काउंसलिंग नोटिफिकेशन से पहले राजस्थान बीएसटीसी अपडेट के लिए संशोधन हेतु नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिन अभी बच्चों ने बीएसटीसी का फॉर्म भरा है और उनके फार्म में कोई त्रुटि रह गई है तो वह अपना फार्म में सुधार कर सकते हैं इसके बाद में आवेदन फार्म में सुधार करने के लिए मौका नहीं दिया जाएगा और नहीं इस पर कोई विचार किया जाएगा।

Rajasthan BSTC Latest Notice
Rajasthan BSTC Latest Notice

Rajasthan BSTC Latest Notice

राजस्थान राज्य मे संचालित सार्वजनिक एवं निजी क्षेत्र के विभिन्न अध्यापक शिक्षा संस्थानों/संस्थाओं में D.El.Ed. ( सामान्य / संस्कृत ) में प्रवेश हेतु आयोज्य प्री डी.एल.एड. परीक्षा, 2023 के लिए इस कार्यालय द्वारा जारी विज्ञापन संख्या 01/2023 दिनांक 05.07.2023 के जरिये ऑनलाइन आवेदन पत्र आमंत्रित किये गये थे। पंजीकृत ऑनलाइन आवेदनों में अभ्यर्थियों की मांग, उनकी सुविधा एवं सार्वजनिक हित को दृष्टिगत रखते हुए ऑनलाइन आवेदन में संशोधन का एक एवं अंतिम अवसर पुनः दिनांक 30.09.2023 से 03.10.2023 तक प्रदान किया जा रहा है।

Rajasthan BSTC Form Edit Application Fees

सार्वजनिक हित को दृष्टिगत रखते हुए ऑनलाइन आवेदन में रूपयें 50 मात्र के टोकन शुल्क अदा किये जाकर अभ्यर्थी अधिकृत वैबसाईट पर जाकर करैक्शन पैनल के माध्यम से स्वयं अपने लॉगिन आई.डी. पासवर्ड के जरिये प्रस्तुत विवरण में संशोधन कर सकते है। फोटो हस्ताक्षर एवं पाठ्यक्रम के प्रकार (सामान्य / संस्कृत) में संशोधन नहीं किया जा सकेगा। दिनांक : 03.10.2023 के पश्चात संशोधन हेतु प्राप्त किसी भी निवेदन, आवेदन एवं आपत्ति इत्यादि को स्वीकार नहीं किया जावेगा और न ही उस पर कोई विचार किया जावेगा। शेष शर्तें एवं प्रावधान यथावत (विज्ञापन संख्या 01 / 2023 दिनांक 05.07.2023) के अनुसार रहेंगे ।

Leave a comment