Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Rajasthan BJP Candidate List: विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी की लिस्ट जारी देखें आपके विधानसभा में कौन होगा कैंडिडेट

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने पहली सूची जारी कर दी है राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने 41 लोगों को कैंडिडेट बनाया है इसके अलावा अन्य लोगों की सूची भी जल्द जारी होगी राजस्थान में होने वाली विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने प्रथम लिस्ट जारी कर दी है बीजेपी की प्रथम सूची आने के बाद में लोग उत्साहित है कि उनके विधानसभा में कौन कैंडिडेट होगा यहां पर सभी उम्मीदवारों का नाम और डिटेल हम आपको बता रहे हैं।

राजस्थान में 200 विधानसभा सिम हैं जिसमें बीजेपी और कांग्रेस सभी अपने उम्मीदवार उतारेगी इसके अलावा बहुजन समाज पार्टी और राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी भी मैदान में है यह ऐसी पार्टियों जो लगभग विधानसभा चुनाव में अपना कैंडिडेट उतरेगी बीजेपी ने सभी 200 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने का मन बनाया है इसलिए बीजेपी की सभी 200 सीटों पर अपने कैंडिडेट ओं की लिस्ट जल्द जारी होगी इसमें से 41 कैंडिडेट की लिस्ट जारी कर दी गई है यह कौन-कौन से कैंडिडेट है और किस-किस विधानसभा की लिस्ट जारी की आ गई है नीचे बताई गई है।

Rajasthan BJP Candidate List
Rajasthan BJP Candidate List

राजस्थान का चुनावी कार्यक्रम

  • 200 सीटों के लिए 23 नवंबर को मतदान होगा
  • मतों की गिनती तीन दिसंबर को की जाएगी।
  • चुनाव की अधिसूचना 30 अक्तूबर को जारी होगी।
  • उम्मीदवार छह नवंबर तक नामांकन दाखिल कर सकेंगे।
  • सात नवंबर को नामांकन की जांच होगी।
  • नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख नौ नवंबर होगी।
  • विधानसभा का कार्यकाल 14 जनवरी को खत्म होगा।

सांसदों समेत 41 को टिकट; किसे-कहां से उतारा Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

बीजेपी ने एक और बड़ा धमाका करते हुए सात सांसदों को भी टिकट थमा दिया है अब यह बीजेपी के साथ सांसद विधायक का चुनाव लड़ेंगे मोदी सरकार में केंद्र में मंत्री रहे राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को झोटवाड़ा से टिकट दिया गया है राज्यवर्धन सिंह राठौड़ पहले कार्यकाल में मोदी सरकार में सूचना और प्रसारण मंत्री बनाए गए थे पहली बार सांसद बनी दिया कुमारी को विद्याधर नगर से उतर गया है बाबा बालक नाथ को तिजारा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ाया जाएगा इसके अलावा हंसराज मीणा को सपोर्ट और किरोड़ी लाल मीणा को सवाई माधोपुर से टिकट दिया गया है।

इसके अलावा बात करें उदयपुरवाटी सेट की तो यहां पर शुभकरण चौधरी को टिकट दिया गया है तो वही फतेहपुर से सरवन चौधरी को उम्मीदवार बनाया गया है आपको बता दे की सरवन चौधरी वर्तमान में क्लच के निदेशक है और वह सीकर में अपनी एक कोचिंग चला रहे हैं हाल ही में वह बीजेपी में शामिल हुए हैं वहीं शुभकरण चौधरी पिछले कार्यकाल यानी 2013 से लेकर 2018 तक भाजपा से उदयपुरवाटी से विधायक रहे हैं उनके सामने राजेंद्र सिंह गुड्डा जैसा दिग्गज नेता भी सामने हैं।

राजस्थान की सबसे हॉट सीट यानी लक्ष्मणगढ़ विधानसभा सीट के लिए बीजेपी ने बड़ा खेल है यहां पर उन्होंने पूर्व में केंद्रीय मंत्री है और तीन बार के सांसद सुभाष मेहरिया को विधानसभा की टिकट दी है

सांसद नरेंद्र कुमार को मंडावा सीट से उतारा गया है सांसद किरोड़ी लाल मीणा को सवाई माधोपुर से टिकट दिया गया है। सांसद भागीरथ चौधरी को किशनगढ़ से टिकट दिया गया है। सांसद देवजी पटेल को सांचोर सीट से उतारा गया है।

गंगानगर से जयदीप बिहाणी को टिकट दिया गया है। भादरा सीट से संजीव बेनीवाल को उम्मीदवार बनाया गया है। डूंगरगढ़ से ताराचंद सारस्वत को मैदान में उतारा गया है। सुजानगढ़ (एसी) से संतोष मेघवाल, झुंझुनू से बबलू चौधरी को टिकट दिया गया है। नवलगढ़ से विक्रम सिंह जाखल को टिकट दिया गया है विक्रम सिंह जाखल पिछली बार निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़े थे और दूसरे नंबर पर रहे थे यहां से कांग्रेस के विधायक राजकुमार शर्मा वर्तमान में है। दांता रामगढ़ से गजानंद कुमावत उम्मीदवार बनाया गया है इससे पहले यहां पर पिछले दो चुनाव में हरीश कुमावत को टिकट दी गई थी हरीश कुमावत मात्र 500 और 700 वोटो से दो बार चुनाव हार गए, कोटपूतली से हंसराज पटेल गुर्जर, दूदू (एसी) प्रेम चंद बैरवा को टिट दिया गया है।

बस्सी (एसटी) सीट से रिटायर्ड आईएएस चंद्रमोहम मीणा, बानसूर से देवी सिंह शेखावत देवी सिंह शेखावत ने भानु सर से पिछली बार निर्दलीय चुनाव लड़ा था और दूसरे नंबर पर रहे थे, अलवर ग्रामीण से जयराम जाटव, नगर से जवाहर सिंह बेडम को टिट दिया गया है। वैर (एसी) से बाहदुर सिंह कोली, हिण्डौना (एससी) से राजकुमारी जाटव, सपोटरा से हंसराज मीणा पर भोरासा जताया गया है। बांदीकुई से भागचंद डाकरा, लालसोट (एसटी) से रामबिलास मीणा को टिकट दिया गया है।

भाजपा ने मामनवास (एसटी) से राजेंद्र मीणा, देवली-उनिअरा से विजय बैंसला, केकड़ी से शत्रुघन गौतम, बिलाड़ा (एसी) से अर्जुनलाल गर्ग, बायतू से बालाराम मूंढ़, खेरवाड़ा (एसटी) से नानालाल आहरी, डूंगरपुर (एसटी) से बंसीलाल कटारा, सागवाड़ा (एसटी) से शंकर डेचा, चोरासी (एसटी) से सुशील कटारा, बागीदौरा (एसटी) से कृष्णा कटारा, कुशलगढ़ (एसटी) से भीमाभाई डामोर, मांडल से उदयलाल भडाणा, सहाड़ा से लादूलाल पितलिया को उम्मीदवार बनाया गया है।

Leave a comment