Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Railway Group D Vacancy: रेलवे ग्रुप डी में 10वी पास के लिए 1,03,769 पदों पर भर्ती होगी देखें डिटेल्स

रेलवे ग्रुप डी के लिए 1,03,769 पदों के लिए भर्ती आयोजित कराई जाएगी इस भर्ती के लिए योग्यता 10वीं पास रखी जाएगी भारती अलग-अलग प्रकार के पदों के लिए निकाल जाएगी।

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड में भारती का इंतजार करने वालों के लिए एक बड़ी खुशखबरी निकाल कर सामने आई है बताया जा रहा है कि रेलवे ग्रुप डी में 1,03,769 पदों के लिए भर्ती होगी इसके लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे जाएंगे इच्छुक और योग्य व्यक्ति ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे भारती के लिए योग्यता 10वीं पास रखी जाएगी।

रेलवे ग्रुप डी भर्ती आवेदन शुल्क

रेलवे ग्रुप डी भर्ती के लिए सामान्य वर्ग और अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए आवेदन शुल्क ₹500 इसके अलावा अन्य वर्गों के लिए ₹250 रखा जाएगा शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा।

रेलवे ग्रुप डी भर्ती आयु सीमा

रेलवे ग्रुप डी भर्ती के लिए आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम प्रत्येक पद के लिए अलग-अलग रखी जाएगी इसके अलावा सभी वर्गों को आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी आयु की गणना अंतिम तिथि के अनुसार होगी।

रेलवे ग्रुप डी भर्ती शैक्षणिक योग्यता

रेलवे ग्रुप डी भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए इसके अलावा टेक्निकल अन्य पदों के लिए संबंधित ट्रेड में डिप्लोमा डिग्री होना चाहिए।

रेलवे ग्रुप डी भर्ती चयन प्रक्रिया

रेलवे ग्रुप डी भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा फिजिकल टेस्ट और मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर फाइनल सिलेक्शन होगा।

रेलवे ग्रुप डी भर्ती परीक्षा केंद्र

रेलवे ग्रुप डी में भाग लेने वाले सभी अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा केंद्र उनके नजदीक में ही दिया जाएगा प्रत्येक राज्य में 5 से 6 परीक्षा के अंदर स्थित है ऐसी स्थिति में जो भी अभ्यर्थी अपने नजदीक में परीक्षा देना चाहते हैं वह ऑनलाइन आवेदन भरते समय परीक्षा केंद्र का चयन कर सकते हैं।

रेलवे ग्रुप डी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

रेलवे ग्रुप डी के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के बाद में हम आपके आवेदन करने के संपूर्ण प्रक्रिया यहां पर स्टेप बाय स्टेप बता देंगे बताया जा रहा है कि नए साल के मौके पर भारती के लिए आवेदन शुरू हो सकते हैं।

Railway Group D Vacancy Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

रेलवे ग्रुप डी भर्ती के लिए नई भर्ती की बात करें तो पिछले बहुत लंबे समय से कोई भी नहीं भारती नहीं आई है बताया जा रहा है कि अब सरकार लोकसभा चुनाव से पहले एक बड़ी भारती का तोहफा बेरोजगारों को दे सकती है इसलिए नई भर्ती जनवरी मे आ सकती है यह खबरें मीडिया में चल रही है।

हालांकि आरआरबी ग्रुप डी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी होते ही हम आपको तुरंत अपडेट बता देंगे इसके लिए आप हमारे व्हाट्सएप और टेलीग्राम से जुड़ सकते हैं।

11 thoughts on “Railway Group D Vacancy: रेलवे ग्रुप डी में 10वी पास के लिए 1,03,769 पदों पर भर्ती होगी देखें डिटेल्स”

  1. मेरी उम्र 10/02/1976 के हिसाब से कोई नौकरी है तो मुझे बताए मुझे नौकरी की सक्त जरूरत है में 10th पास हू।

    Reply
    • Meri umra 9 March 2003 is hisab se koi naukari ho to bataiye mujhe mujhe naukari ki sahayata jarurat hai dasvin pass hun

      Reply
      • मुझे भी जॉब की ज़रूरत है मैंने 12th+Ba+computer kr रखा h or llb chal rhi h

        Reply
  2. बेटा मेरी उमर 12/3/1957 है आज मै 66 साल का हु मेरे हिसाब से कोई जोब है तो फिर आप मुझे बता देना ठीक ।

    Reply

Leave a comment