Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Railway Claims Tribunal Vacancy: रेल दावा अधिकरण भर्ती का 12वी पास के लिए नोटिफिकेशन जारी

रेल दावा अधिकरण भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है जिसके लिए आवेदन फार्म 29 जनवरी तक भरे जाएंगे इस भर्ती के लिए योग्यता 12वीं पास है।

रेल दावा अधिकरण भर्ती के तहत एक और नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इन पदों के लिए सभी अभ्यर्थी 11 जनवरी से लेकर 29 जनवरी तक आवेदन फॉर्म भर सकते हैं रेल दावा अधिकरण के तहत स्टेनोग्राफर के पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है इन पदों के लिए योग्यता 12वीं पास रखी गई है।

Railway Claims Tribunal Vacancy
Railway Claims Tribunal Vacancy

रेल दावा अधिकरण भर्ती आवेदन शुल्क

रेल दावा अधिकरण भर्ती के लिए किसी भी प्रकार का कोई भी आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है सभी अभ्यर्थी बिल्कुल निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

रेल दावा अधिकरण भर्ती आयु सीमा

रेल दावा अधिकरण भर्ती के लिए आयु सीमा न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 30 वर्ष तक रखी गई है सभी वर्गों को सरकारी नियम अनुसार छूट दी जाएगी।

रेल दावा अधिकरण भर्ती शैक्षणिक योग्यता

रेल दावा अधिकरण भर्ती के लिए योग्यता 12वीं पास रखी गई है इसके अलावा अभ्यर्थी को कंप्यूटर या एमएस वर्ड एक्सेल आदि का अच्छे से नॉलेज होना चाहिए अभ्यर्थी की टाइपिंग स्पीड 40 शब्द प्रति मिनट और स्टेनोग्राफी स्पीड 80 शब्द प्रति मिनट होनी चाहिए।

रेल दावा अधिकरण भर्ती चयन प्रक्रिया

रेल दावा अधिकरण भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन इंटरव्यू स्किल टेस्ट डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा।

रेल दावा अधिकरण भर्ती पे स्केल

रेल दावा अधिकरण स्टेनोग्राफर भर्ती 2024 के लिए वेतन 25500 रुपए और डीए नियमानुसार दिया जाएगा।

रेल दावा अधिकरण भर्ती आवेदन प्रक्रिया

रेल दावा अधिकरण भर्ती के लिए ऑफलाइन मोड में आवेदन करना है आवेदन करने के लिए नीचे एप्लीकेशन फॉर्म दिया गया है जिससे डाउनलोड कर ले इसके पश्चात एप्लीकेशन फॉर्म में जहां पर जो भी जानकारी पूछी गई है उसे अच्छे से भरना है।

अपने सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट जो एप्लीकेशन फॉर्म में लिस्ट वाइज दिए गए हैं उसी अनुसार नीचे लगाने हैं अब आवेदन फार्म को पूर्ण रूप से भरने के पक्ष अपनी निर्धारित स्थान पर फोटो लगाने के बाद में एक उचित प्रकार के लिफाफे में इसे डालना है और नीचे दिए गए ईमेल पर इसे भेजना है।

ईमेल एड्रेस: jaipurrct@gmail.com

Railway Claims Tribunal Vacancy Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू – 11 जनवरी 2024
अंतिम तारीख- 29 जनवरी 2024 11 AM
ऑफिसियल नोटिफिकेशन – डाउनलोड
एप्लीकेशन फॉर्म – Click Here

1 thought on “Railway Claims Tribunal Vacancy: रेल दावा अधिकरण भर्ती का 12वी पास के लिए नोटिफिकेशन जारी”

Leave a comment