Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

PM Kisan 15th Kist Release: लो आ गई पीएम किसान निधि योजना की 15वीं किस्त 2000 रुपए तुरंत यहां से चेक करें

पीएम किसान सम्मन निधि योजना के लिए 15वीं किस्त डेट जारी कर दी गई है अब सभी किसान भाइयों के लिए खुशखबरी है देश के करीब 8 करोड़ किसान भाइयों के लिए पीएम किसान सम्मन निधि योजना के तहत 15वीं किस्त जारी की जाएगी।

प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना के लिए लगभग 8 करोड़ से ज्यादा किस बेसब्री से इंतजार कर रहे है उन सबके लिए एक बहुत ही बड़ी खुशखबरी निकाल कर सामने आई है देश में करीब 8 करोड़ किसानों के लिए पीएम किसान सम्मन निधि योजना के तहत ₹2000 की राशि जारी की जाएगी पीएम किसान सम्मन निधि योजना के तहत प्रत्येक वर्ष ₹6000 की राशि किसानों के खाते में डाली जाती है ताकि वह के कृषि से संबंधित जिसे खाद बीज आदि लाने में उनकी मदद हो सके।

PM Kisan 15th Kist Release
PM Kisan 15th Kist Release

प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना के तहत पीएम नरेंद्र मोदी 15वीं कि जारी करेंगे इसके लिए उन्होंने एक बड़ी घोषणा की है प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना के तहत 15वीं कि जारी करने के लिए डेट जारी कर दी गई है इसके तहत 15 नवंबर 2023 को दोपहर 3:00 बजे पीएम किसान सम्मन निधि योजना की 15वीं किस्त जारी की जाएगी।

यदि आप पीएम किसान सम्मन निधि लाभार्थी योजना के लिए पात्र हैं और आप वर्तमान में इसका लाभ ले रहे हैं तो आपके लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है इसके लिए ऑफिशियल डेट जारी कर दी गई है इसके तहत ₹2000 की राशि खाते में डाली जाएगी प्रत्येक साल तीन किस्तों में यह राशि डाली जाती है जिसमें ₹2000 की राशि तीन बार डालकर ₹6000 की राशि दी जाती है यह राशि प्रत्येक 4 महीने के अंतराल में डाली जाती है।

इस बार पीएम किसान सम्मन निधि योजना के तहत 15 नवंबर 2023 को दोपहर 3:00 बजे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद किस्त जारी करेंगे।

पीएम किसान सम्मन निधि योजना किस्त चेक करने की प्रक्रिया

प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना के तहत आप किसी भी किस्त की राशि चेक कर सकते हैं कि वह आपके खाते में आई या नहीं आई जैसे अगर अपने अंतिम किस्त को अभी तक चेक नहीं किया है तो आप अपने घर बैठे यह राशि चेक कर सकते हैं कि आपके खाते में आई है या नहीं आई।

1.पीएम किसान सम्मन निधि योजना के तहत 15वीं कि चेक करने के लिए सबसे पहले नीचे डायरेक्ट लिंक दिया गया है उसे पर क्लिक करना है।

2.अब यहां पर आपको अपना रजिस्ट्रेशन नंबर दर्ज करना है इसके बाद में कैप्चा डालना है अगर आपके पास में रजिस्ट्रेशन नंबर नहीं है तो आप रजिस्ट्रेशन नंबर भी प्राप्त कर सकते हैं।

3.रजिस्ट्रेशन नंबर प्राप्त करने के लिए नाउ योवर रजिस्ट्रेशन नंबर पर क्लिक करना है या फिर क्लिक करने के बाद में आपको अपना मोबाइल नंबर और कैप्चा दर्ज करना है या फिर आपको आधार नंबर या कैप्चा दर्ज करना है।

4.यहां पर आपको आगे ओटीपी पर क्लिक करना है जैसे ही क्लिक करेंगे तो आपके सामने आपका कैप्चा दिखाई देगा।

5.अब आपको रजिस्ट्रेशन नंबर और कैप्स डालकर गेट डाटा पर क्लिक करना है इसके बाद में आपकी पीएम किसान की सभी जानकारी इस पर दिखाई देगी जैसे कि आपने कितनी किस्त ली है अंतिम किस्त कब आई थी कौन से खाते में आई थी सभी जानकारी।

PM Kisan 15th Kist Release Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

पीएम किसान सम्मन निधि योजना की किस्त चेक करने के लिए यहां क्लिक करें

1 thought on “PM Kisan 15th Kist Release: लो आ गई पीएम किसान निधि योजना की 15वीं किस्त 2000 रुपए तुरंत यहां से चेक करें”

Leave a comment