Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

PhonePe se Bank Statement Nikale: अब किसी भी बैंक का बैंक स्टेटमेंट निकाले फोन पे से सिर्फ एक क्लिक पर घर बैठे

अब आप घर बैठे फोन पे से किसी भी बैंक का बैंक स्टेटमेंट निकाल सकते हैं इसके लिए बैंक जाने की जरूरत नहीं होगी फोन पे के द्वारा हाल ही में यह सर्विस शुरू कर दी गई है जिसके बाद में कोई भी यूजर बैंक का स्टेटमेंट फोन पे के माध्यम से निकल सकता है।

फोन पे यूजर के लिए एक और खुशखबरी निकाल कर सामने आ गई है जो यूजर फोन पे यूज करते हैं उनके लिए फोन पे में एक नई सर्विस शुरू की गई है जिसके माध्यम से आप बैंक का स्टेटमेंट निकाल सकते हैं जी हां दोस्तों अगर आप अपने बैंक का स्टेटमेंट निकालना चाहते हैं तो आपको बैंक पर जाने की जरूरत बिल्कुल भी नहीं है आप घर बैठे फोन पे के माध्यम से ही स्टेटमेंट निकाल सकते हैं।

PhonePe se Bank Statement Nikale

हम कई बार बैंक स्टेटमेंट निकलवाने के चक्कर में बैंकों के चक्कर लगाते हैं और बैंक स्टेटमेंट भी सही समय पर हमें नहीं मिल पाता है ऐसी स्थिति में अब घर से ही बैंक स्टेटमेंट निकालने के लिए फोन पे के द्वारा यह बढ़िया सर्विस शुरू की गई है।

फोन पे से बैंक स्टेटमेंट निकालने की प्रक्रिया

फोन पे ऐप से बैंक स्टेटमेंट निकालने के लिए आपको नीचे दी गई प्रक्रिया को फॉलो करना है इस प्रक्रिया में आसान तरीका बताया गया है जिसके माध्यम से आप बिना किसी परेशानी के फोन पे से बैंक स्टेटमेंट निकाल सकेंगे।

सबसे पहले आपको फोन पे को अप के माध्यम से लॉगिन कर लेना है यहां पर आपको चेक बैलेंस का विकल्प दिखाई देगा जिस पर आपको क्लिक करना है क्लिक करने के बाद में आपके सामने नया पेज ओपन हो जाएगा।

इस नए पेज के अंदर आपके जितने भी बैंक अकाउंट फोन पे से लिंक है वह दिखाई देंगे जहां से आप अपने बैंक का बैलेंस चेक करते हैं लेकिन इससे नीचे आपको जाना है जहां पर आपको बैंक स्टेटमेंट का ऑप्शन मिलेगा।

अब आपको बैंक स्टेटमेंट पर क्लिक करना है जिसके बाद में नया पेज ओपन हो जाएगा और यहां पर View Statement दिखाई देगा जिस पर आपको क्लिक करना है।

अब आपको यहां पर अलग-अलग बैंक का नाम दिखाई देगा आप जिस भी बैंक का स्टेटमेंट निकालना चाहते हैं उस पर क्लिक करना है।

अब आपके यहां पर ओटीपी से अपने बैंक अकाउंट को मोबाइल नंबर से वेरीफाई कर लेना है जिसके बाद में आपका बैंक अकाउंट फोन पे से लिंक हो जाएगा।

बैंक अकाउंट ऐड होने के बाद में फिर से आपको व्यू स्टेटमेंट पर क्लिक करना है जिसके बाद में आपके सामने बैंक स्टेटमेंट पीडीएफ फाइल ओपन होगी जिसमें आपके पूरे बैंक स्टेटमेंट दिखाई देंगे।

PhonePe se Bank Statement Nikale Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

इस प्रकार जितने भी बैंक अकाउंट आपके मोबाइल नंबर से लिंक है उनको आप ऐड करके एक बार ऐड करना है उसके बाद में कभी भी आप बैंक स्टेटमेंट निकाल सकेंगे।

Leave a comment