Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Paytm Se Paise Kamaye: पेटीएम से घर बैठे 10 से 15 हजार रुपए कमाए, सिर्फ आपके पास एक मोबाइल होना चाहिए

पेटीएम से आप घर बैठे 10 से ₹15000 आसानी से कमा सकते हैं इसके लिए आप पार्ट टाइम कम कर सकते हैं पेटीएम से पैसे कमाने के लिए आपके पास में एक मोबाइल होना चाहिए जिसके लिए पैसे कमाने की प्रक्रिया हम आपको बिल्कुल आसान तरीकों में बता रहे हैं।

पेटीएम का उपयोग हम सामान्यतः एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति के पास में पैसे भेजने छोटे-छोटे ट्रांजैक्शन करने के लिए या कुछ खरीदारी करने के लिए उपयोग में लेते हैं और अन्य कामों की बात करें तो रिचार्ज करने डीटीएच का बिल का भुगतान करने ऑनलाइन शॉपिंग करने के लिए करते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि इन सभी ऑनलाइन ट्रांजैक्शन को करने के साथ-साथ कुछ पैसे भी आप उनके साथ में कमा सकते हैं।

Paytm Se Paise Kamaye
Paytm Se Paise Kamaye

जी हां दोस्तों आप पेटीएम की सहायता से ऑनलाइन ट्रांजैक्शन करके शॉपिंग करके रिचार्ज करके पैसे कमा सकते हैं इसके लिए बहुत सारे अलग-अलग माध्यम में इन मध्य का आपको उपयोग करना पड़ता है जिसके लिए आप ट्रांजैक्शन करते हैं तो आपको पैसे दिए जाते हैं।

पेटीएम से पैसे कमाने के तरीके

पेटीएम एक विश्वसनीय कंपनी है यह पूरे भारत में काम कर रही है जिसका हेड ऑफिस नोएडा में स्थित है पेटीएम से पार्ट टाइम करके पैसे कमाए जा सकते हैं पैसे कमाने के लिए कुछ तरीके हम आपके यहां पर बता रहे हैं।

अर्न मनी फ्रॉम कैशबैक-पेटीएम मुख्य रूप से कैशबैक के कारण सबसे ज्यादा प्रचलित हुआ था अगर आप पेटीएम से पैसे कमाना चाहते हैं तो पेटीएम एप्लीकेशन के माध्यम से पैसे भेज सकते हैं तो आपको कुछ कैशबैक प्राप्त होगा कैशबैक पॉइंट को फ्रीडम करके आप अकाउंट में पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं यदि आप पेटीएम से किसी को पैसे भेजते हैं या ट्रांजैक्शन करते हैं तो मोबाइल रिचार्ज करते हैं तो कुछ ना कुछ कैशबैक अवश्य दिया जाता है बिजली बिल या अन्य बिलों का भुगतान करने पर भी पेटीएम द्वारा कैशबैक दिया जाता है इसमें लगभग 10000 कैशबैक पॉइंट जमा होने पर आपके पास में ₹100 का रिडम आ जाएगा।

पेटीएम के उत्पाद बेचकर-पेटीएम का इस्तेमाल करने वाले लोग पेटीएम एप्लीकेशन में पेटीएम मॉल शॉपिंग एप्लीकेशन का विकल्प का उपयोग करके भी पैसे कमा सकते हैं पेटीएम के द्वारा हाल ही में पेटीएम मॉल का शॉपिंग ऐप लॉन्च किया गया है आपको पेटीएम प्रोडक्ट के लिंक को अपने दोस्तों के साथ शेयर करना है और अगर वह उस सामान खरीदते हैं तो आपके पास में ऑटोमेटिक मार्जिन यानी आपका कमीशन आ जाएगा।

वर्तमान समय में पेटीएम के साथ में काम करके अधिक मात्रा में कमाया जा सकता है इसमें आप अपने व्हाट्सएप टेलीग्राम किसी भी माध्यम से अपने दोस्त के पास में लिंक शेयर कर सकते हैं।

स्वयं का उत्पाद बेचकर- एटीएम पर कोई प्रोडक्ट आप खुद का भी बेच सकते हैं अगर आप कोई दुकानदार है या फिर खुद का कोई समान बेचना चाहते हैं तो पेटीएम एप्लीकेशन के माध्यम से अपना प्रोडक्ट बेचकर भी पैसे कमा सकते हैं जब आप अपने उत्पाद को पेटीएम पर अपलोड करते हैं तो कोई विजिटर उसे प्रोडक्ट को खरीदना है जिससे आपको पैसे मिलते हैं।

यदि आप प्रोडक्ट ऑनलाइन बेचते हैं तो ग्राहक के बीच आपके प्रोडक्ट की लोकप्रियता की बढ़ेगी पेटीएम सेलर बनने के लिए आपको आवेदन करना पड़ेगा फिर अप्रूवल मिलने के बाद में आप इसका उपयोग कर सकेंगे ।

एफिलिएट मार्केटिंग- एफिलिएट मार्केटिंग का नाम तो आपने सुना ही होगा पेटीएम एप्लीकेशन के माध्यम से आप एफिलिएट मार्केटिंग करके भी पैसा कमा सकते हैं इंटरनेट पर आजकल बहुत सारी कंपनियां उपलब्ध है जो अपने प्रोडक्ट को सेल करवाने के लिए पैसे देती है उस कार्य को एफिलिएट मार्केटिंग कहा जाता है इसके लिए आपको पेटीएम पर अप्लाई करना होगा इसके बाद में आपको अप्रूवल मिलने के बाद में आप कोई भी प्रोडक्ट किसी भी सोशल मीडिया अकाउंट पर आप शेयर करके पैसे कमा सकते हैं अगर आपके लिंक से कोई भी व्यक्ति सामान खरीदना है तो आपको उसका कमीशन दिया जाता है पेटीएम एफिलिएट मार्केटिंग का अप्रूवल जल्दी ही मिल जाता है।

प्रोमो कोड द्वारा- पेटीएम समय-समय पर प्रोमो कोड लांच करता है अगर आप पेटीएम एप्लीकेशन की मदद से रिचार्ज करते समय अथवा बिल पेमेंट करते समय प्रोमो कोड लगाकर पैसे कमा सकते हैं पेटीएम साधारण से प्रोग्राम जैसे त्योहार वगैरा के ऊपर प्रोमो कोड जारी करता है जिसमें काफी अच्छा कैशबैक हमें प्राप्त होता है।

पेटीएम फर्स्ट गेम- आज के समय में बच्चों के लिए एक बहुत बड़ा काम है यह है कि वह खेलने में ज्यादा ध्यान देते हैं अगर ऑनलाइन गेम वह पेटीएम के माध्यम से खेलते हैं तो पेटीएम फर्स्ट गेम के माध्यम से पैसे कमा सकते हैं।

रेफर एंड अर्न- पेटीएम को लिंक शेयर करके अगर आप पैसे कमाना चाहते हैं तो इसके लिए भी कंपनी के द्वारा ऑफर जारी किया गया है पेटीएम का लिंक अगर आप व्हाट्सएप टेलीग्राम फेसबुक किसी भी सोशल नेटवर्क के माध्यम से अपने दोस्तों को भेजते हैं और यदि दोस्त उसे लिंक के माध्यम से पेटीएम को ज्वाइन कर लेते हैं तो एक ट्रांजैक्शन करने के बाद में आपको ₹100 प्राप्त हो जाएंगे यदि आपका दोस्त ट्रांजैक्शन नहीं करता है तो आप अपने फ्रेंड को ₹200 भेज दीजिए आपका दोस्त भी आपको वापस ₹200 भेज देगा तो आपके बैंक खाते में ₹100 प्राप्त हो जाएंगे।

Paytm Se Paise Kamaye Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

पेटीएम डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें Click here

Leave a comment