Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Ordnance Factory Bharti: ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में बिना परीक्षा भर्ती शानदार मौका जल्दी करें

ऑर्डिनेंस फैक्ट्री भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है जिसके लिए ऑफलाइन आवेदन मांगे गए हैं कल 119 पदों के लिए भारती की जाएगी इन पदों के लिए ऑफलाइन आवेदन इच्छुक और योग्य व्यक्ति 20 नवंबर तक कर सकते हैं।

ऑर्डिनेंस फैक्ट्री भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है इस भर्ती के लिए समय-समय पर आवेदन मांगे जाते हैं वर्तमान में 119 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी है किया गया है जिसके लिए 20 नवंबर तक अभ्यर्थी ऑफलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं आवेदन के लिए अंतिम तिथि नजदीक है जल्दी आवेदन करें इसके अलावा आवेदन फार्म भेजने का पता भी नीचे उपलब्ध करवाया गया है।

Ordnance Factory Bharti
Ordnance Factory Bharti

ऑर्डिनेंस फैक्ट्री भर्ती आवेदन शुल्क: इस भर्ती के लिए किसी भी प्रकार का कोई आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है सभी अभ्यर्थी बिल्कुल निशुल्क में आवेदन कर सकते हैं।

ऑर्डिनेंस फैक्ट्री भर्ती के लिए आयु सीमा

ऑर्डिनेंस फैक्ट्री के लिए आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष तक रखी गई है आयु की गणना 20 अक्टूबर 2023 के अनुसार की जाएगी इसके अलावा अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग को सरकारी नियम अनुसार छूट भी दी जाएगी।

ऑर्डिनेंस फैक्ट्री भर्ती शैक्षणिक योग्यता

ऑर्डिनेंस फैक्ट्री भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता इस प्रकार से रखी गई है

एओसीपी ट्रेड (एनसीटीवीटी) के पूर्व-प्रशिक्षुओं के पास आयुध कारखानों में सैन्य निर्माण और संचालन में प्रशिक्षण/अनुभव है।
गोला बारूद और विस्फोटक. और पूर्ववर्ती आयुध निर्माणी बोर्ड के आयुध कारखानों में प्रशिक्षित एओसीपी व्यापार के पूर्व-व्यापार प्रशिक्षु भी।

ऑर्डिनेंस फैक्ट्री भर्ती चयन प्रक्रिया

i) उम्मीदवारों का चयन एनसीटीवीटी में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा और केवल ट्रेड टेस्ट/प्रैक्टिकल टेस्ट, मेरिट के क्रम में। के लिए कटऑफ प्रतिशत ट्रेड टेस्ट के लिए उम्मीदवारों को बुलाने का निर्णय आयुध निर्माणी द्वारा किया जाएगा
एनसीटीवीटी में प्राप्त कुल अंकों के आधार पर।
ii) ट्रेड टेस्ट संभवतः आयुध निर्माणी खमरिया द्वारा किया जाएगा विज्ञापन की अंतिम तिथि का एक महीना। ट्रेड टेस्ट/प्रैक्टिकल टेस्ट होगा 100 अंक.
iii) एनसीटीवीटी परीक्षा में प्राप्त संयुक्त अंकों के आधार पर मेरिट सूची तैयार की जाएगी और ट्रेड टेस्ट/प्रैक्टिकल टेस्ट।
iv) एनसीटीवीटी परीक्षा और ट्रेड टेस्ट/प्रैक्टिकल टेस्ट में अंकों का वेटेज 80% होगा और क्रमशः 20%।
v) एनसीटीवीटी और ट्रेड टेस्ट/प्रैक्टिकल टेस्ट में उत्तीर्ण होने वाले उम्मीदवारों को बुलाया जाएगा योग्यता के क्रम में दस्तावेज़ सत्यापन के लिए। बुलाए गए अभ्यर्थियों की संख्या दस्तावेज़ सत्यापन के लिए अधिसूचना अधिसूचित पदों की संख्या तक सीमित होगी
(अनुशासन/श्रेणीवार)।
vi) दस्तावेज़ सत्यापन प्रक्रिया के दौरान उम्मीदवारों की अस्वीकृति के मामले में अपेक्षित दस्तावेजों/प्रशंसापत्रों की अनुपलब्धता, पूर्ति न होने के कारण आयु, योग्यता, अनुभव आदि के संबंध में अतिरिक्त मानदंड विज्ञापित उम्मीदवारों को योग्यता के क्रम में दस्तावेज़ सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा (अनुशासन/श्रेणीवार)। मांगे गए अतिरिक्त अभ्यर्थियों की संख्या
दस्तावेज़ सत्यापन अस्वीकृत उम्मीदवारों की संख्या तक सीमित होगा।

ऑर्डिनेंस फैक्ट्री भर्ती आवेदन प्रक्रिया

Step : 1.ऑर्डिनेंस फैक्ट्री भर्ती के लिए ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको आधिकारिक नोटिफिकेशन को अच्छे से पढ़ लेना है और उसके बाद में आवेदन फार्म का एक प्रिंट आउट निकाल लेना है।

Step : 2. इसके पश्चात आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी आपको सही-सही भरनी है और अपने सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट साथ में अटैच करने हैं जो कि सेल्फ अटेस्टेड होने चाहिए।

Step : 3. आवेदन फार्म में आपको उचित जगह पर फोटो और सिग्नेचर करने हैं इसके बाद में एक उचित प्रकार के डिपार्टमेंट में आवेदन फार्म को डालना है।

Step : 4. पूर्ण रूप से आवेदन फॉर्म भरने के बाद में आवेदन फार्म को दिए गए नीचे दिए गए एड्रेस पर भेजना है ध्यान रखें आपका आवेदन फॉर्म अंतिम तिथि के दिन या उससे पहले पहुंच जाना चाहिए।

निम्नलिखित पते पर भेजें – The General Manager, Ordnance Factory Khamaria, District Jabalpur, Madhya Pradesh Pin – 482005 (India)

Ordnance Factory Bharti Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आवेदन की अंतिम तिथि- 20 नवंबर 2023
आवेदन फॉर्म – Click Here
आधिकारिक नोटिफिकेशन- Click Here

10 thoughts on “Ordnance Factory Bharti: ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में बिना परीक्षा भर्ती शानदार मौका जल्दी करें”

  1. Sir please help mi
    Trade कौन-कौन si Hai isme sir
    (Draft main mechanical) ke bacche liye ja rahe hai
    Off line form bhara jaega sir ye ya online hai
    Sir iski website Bata dijiye

    Reply
  2. मैं आशीष शपथ लेता हूं कि मैं अपने ड्यूटी सच्ची निष्ठा से निभाऊंगा उसमें अगर मैं मर भी जाऊंगा तो मुझे कोई गम नहीं मैं अपने भारत देश की तिरंगे को साक्षी मानकर शपथ लेता हूं ना ही अपने देश के साथ कभी गद्दारी करूंगा और ना है अपने देश से विश्वास बात करूंगा कभी नहीं करूंगा

    Reply
  3. Sir mera graduation ho chuka hai post graduation Mera chal raha hai meri yogyata hai to kripa karke margdarshan Karen
    Aapki bahut
    kripa Ho
    Bijesh kushwaha

    Reply
  4. अब मैं कक्षा 10 पास हूं मेरा जन्म तिथि 5 मार्च सन 1975 नौकरी के चक्कर में बहुत पैसे गवा दिए बहुत समय निकल गया विभाग में सेवायोजन कार्यालय में पंजीकरण होते हुए भी चक्कर काटता है किसी को खर्चा खिला रहा किसी को पिलाता रहा लेकिन कोई हल नहीं निकाला

    Reply
  5. मैने 12th Or ITI electronic machanic se ki hai or mane 20 20 ma National main 3nd possession main participate hu or ab filhal BARC ka exam diya hai

    Reply

Leave a comment