Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

NMMS Scholarship: 8वीं कक्षा के बाद में ₹12000 प्रति वर्ष छात्रवृत्ति के एडमिट कार्ड जारी यहां से डाउनलोड करें

नेशनल मींस कम मेरिट स्कॉलरशिप योजना 2023 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं इसके लिए परीक्षा का आयोजन 19 नवंबर को होगा अभ्यर्थी एडमिट कार्ड डाउनलोड कर ले इस परीक्षा में पास होने वाले अभ्यर्थियों को 12वीं कक्षा तक प्रत्येक वर्ष ₹12000 छात्रवृत्ति दी जाएगी जो की टोटल 48000 रहेगी।

नेशनल मींस कम मेरिट स्कॉलरशिप योजना के लिए अब इंतजार खत्म हो चुका है इसके लिए परीक्षा का आयोजन 19 नवंबर 2023 को सुबह 10:00 बजे से लेकर 1:00 बजे तक किया जाएगा इसके लिए सभी अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र जारी कर दिए गए हैं जो अभ्यर्थी परीक्षा में भाग लेना चाहते हैं वह अपना एडमिट कार्ड समय पर डाउनलोड कर ले।

NMMS Scholarship
NMMS Scholarship

नेशनल मींस कब मेरिट स्कॉलरशिप योजना के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के साथ ही स्कूलों के लिए भी सूचना जारी की गई है जिसमें बताया गया है कि इस समय दीपावली का अवकाश हो जाएगा इसलिए विद्यार्थी को सभी तैयारी पहले ही कंप्लीट कर ली जाए।

एडमिट कार्ड संस्था प्रधान शाला दर्पण से प्रवेश पत्र डाउनलोड होंगे इसलिए समय पर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर ले वह नियत स्थान पर फोटो लगाकर विद्यार्थी के हस्ताक्षर कारण एवं नियत स्थान पर अपने हस्ताक्षर कृषि लगाए परीक्षा भवन में मूल प्रवेश पत्र को लेकर जाना आवश्यक है बिना प्रवेश पत्र के किसी भी अभ्यर्थी को परीक्षा में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

छात्रवृत्ति परीक्षा के लिए स्कूलों को निर्देश

मध्यावधि अवकाश होने से सभी विद्यार्थियों को अवकाश के दौरान भी परीक्षा की पूर्व तैयारी करवायी जाए। इस हेतु प्रति सप्ताह एक विषय के मापदण्डानुसार On line Quiz साप्ताहिक अभ्यास On Swift Chat के द्वारा राज्य के सभी राजकीय विद्यालयों तक Smile Whatsapp Group के माध्यम से पहुचाई जा रही हैं, विद्यार्थियों को इसका अभ्यास तथा नमुना OMR sheet भरवाने का अभ्यास भी करवायें IOMR sheet व Sample प्रश्न पत्र शालादर्पण पोर्टल NMMS Icon के Circular tab में हैं वहा से डाऊन लोड कर विद्यार्थियों को अभ्यास करावें।

नेशनल मींस टॉप मेरिट स्कॉलरशिप योजना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की प्रक्रिया

नेशनल मींस कब मेरिट स्कॉलरशिप योजना के लिए प्रवेश पत्र ऑनलाइन जारी किए गए हैं संबंधित संस्था प्रधान शाला दर्पण से प्रवेश पत्र डाउनलोड करके नियत स्थान पर फोटो लगाना है इसके साथ ही विद्यार्थी का हस्ताक्षर करवाने हैं और नियत स्थान पर अपने हस्ताक्षर कर सील लगानी है इसके बाद में अभ्यर्थी को ही एडमिट कार्ड दे देना है जो की परीक्षा में लेकर जाना अनिवार्य है।

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आपको नीचे आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई है जिस पर क्लिक करना है इसके बाद में आपको शाला दर्पण पर लॉगिन कर लेना है और यहां पर नेशनल मींस कम मेरिट स्कॉलरशिप योजना एडमिट कार्ड का ऑप्शन दिया गया है जिससे डाउनलोड कर ले।

NMMS Scholarship Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

नेशनल मींस मेरिट कम स्कॉलरशिप योजना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें Click Here
नोटिस डाउनलोड क्लिक हियर

Leave a comment