Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Madhya Pradesh New Yojana: मध्य प्रदेश की नई सरकार नई योजनाएं करेगी शुरू पुरानी योजनाएं बंद करने की लिस्ट जारी

मध्य प्रदेश में नई सरकार बनने के बाद में नई योजना का शुभारंभ किया जाएगा इसके साथ ही पुरानी योजना को बंद भी किया जाएगा नई योजना और पुरानी योजना बंद करने और शुरू करने को लेकर लिस्ट जारी कर दी गई है।

मध्य प्रदेश में नई सरकार बनने के माध्यमिक अनेक योजना को शुरू किया जाएगा क्योंकि नई सरकार बनने से पहले चुनाव से पहले सरकार के द्वारा वादा किया गया था कि उनकी सरकार बनने के बाद में कई योजनाओं का शुभारंभ किया जाएगा इसके लिए मध्य प्रदेश सरकार ने शुरुआत भी कर दी है इसके साथ ही पुरानी योजनाओं को भी बंद किया जाएगा किन-किन योजना को शुरू किया जाएगा और किन को बंद किया जाएगा यहां पर हम आपको अपडेट बता रहे हैं।

Madhya Pradesh New Yojana
Madhya Pradesh New Yojana

मध्य प्रदेश में सरकार की तरफ से चुनाव से पहले किए गए वादों की बात करेंगे जिनको चुनाव के बाद में सरकार को जमीन पर उतरना है इसमें किसानों को 2700 रुपए प्रति क्विंटल गेहूं और ₹3100 प्रति क्विंटल धान की खरीद की जाएगी इसके साथ जी की प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना के तहत जो वर्तमान में ₹6000 मिलते हैं उसके बदले में ₹12000 की राशि दी जाएगी।

मध्य प्रदेश के सभी परिवारों को घर दिया जाएगा कोई भी परिवार बेकार नहीं रहेगा प्रधानमंत्री आवास योजना के साथ ही मुख्यमंत्री जन आवास योजना का शुभारंभ किया जाएगा ताकि गरीब व्यक्तियों को उनका खुद का घर दिया जा सके।

लाडली बहनों को आर्थिक सहायता के साथ में पक्का मकान दिया जाएगा प्रत्येक परिवार को कम से कम एक रोजगार सट्टा सब रोजगार के अवसर प्रदान किए जाएंगे गरीब परिवार की छात्राओं को केजी से पीजी तक की शिक्षा बिल्कुल मुफ्त में दी जाएगी इसके साथ ही उज्वला और लाडली बहनों को ₹450 में गैस सिलेंडर दिया जाएगा।

मध्य प्रदेश में नई सरकार बनने के बाद में जो योजनाएं हमने ऊपर बताइए उनका शुरू किया जाएगा इसके साथ जनजाति समुदाय के सशक्तिकरण के लिए 3 लाख करोड रुपए का बजट दिया जाएगा जो गरीब छात्र है उन सभी गरीब छात्रों को 12वीं तक मुक्त शिक्षा दी जाएगी मध्यप्रदेश में गरीब कल्याण योजना के तहत प्रत्येक गरीब परिवार को अगले 5 साल तक मुफ्त में राशन दिया जाएगा।

सरकार के द्वारा कई ऐसी योजनाएं हैं जिनको बंद भी किया जा सकता है सरकार उन योजनाओं को बंद करेगी जो वर्तमान में नई योजना शुरू करेगी उससे मिलती-जुलती है उन योजनाओं को बंद करके नई योजना शुरू करेगी इसके अलावा चुनाव से पहले सरकार ने पहले स्पष्ट कर दिया था कि जो वर्तमान में योजनाएं चल रही है उनमें से किसी योजना को बंद नहीं किया जाएगा।

Madhya Pradesh New Yojana Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

पुरानी योजनाएं बंद करने को लेट कर एकता के यह भी है कि अगर सरकार किसी दूसरी पार्टी की बनती है तो निश्चित ही पुरानी योजना को बंद किया जाता है लेकिन मध्य प्रदेश में सरकार को रिपीट किया गया है यदि पिछली सरकारी दोबारा आई है इस हालत में पुरानी योजना को बंद नहीं किया जाएगा मिलती-जुलती जो योजनाएं हैं उनको बंद किया जा सकता है।

Leave a comment