Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

LPG Gas Subsidy Check: एलपीजी गैस सब्सिडी जारी यहां से चेक करें आपके खाते में पैसे आए या नहीं

एलपीजी गैस कनेक्शन के लिए सब्सिडी जारी कर दी गई है इसे आप घर बैठे चेक कर सकते हैं कि आपके खाते में पैसे आए या नहीं।

सरकार की तरफ से एलपीजी गैस सब्सिडी जारी कर दी गई है आज के समय में एलपीजी गैस कनेक्शन प्रत्येक घर में मौजूद है और इसके लिए सभी शास्त्र में गेट्स कनेक्शन पाना चाहते हैं इसके लिए सरकार की तरफ से समय-समय पर सब्सिडी जारी की जाती है एलपीजी गैस सब्सिडी के लिए आप घर बैठे चेक कर सकते हैं कि आपके खाते में पैसे आए या नहीं।

LPG  Gas Subsidy Check
LPG Gas Subsidy Check

इस समय सभी नागरिक गैस बनवाने के बाद में हमेशा चेक करते हैं कि उनके खाते में पैसे आए या नहीं सरकार की तरफ से यानी केंद्र सरकार की तरफ से प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत यह सब्सिडी दी जाती है जिसे आप घर बैठे चेक कर सकते हैं इसके लिए आपको कहीं पर जाने की जरूरत नहीं है।

देश में गरीब और मध्यवर्गीय परिवार को एलपीजी सिलेंडर बनवाने के लिए सरकार की तरफ से यह सब्सिडी जाती है ताकि जो भी नागरिक एलजी सेल्फ सीडी खरीदने हैं उनको सब्सिडी प्राप्त हो सके यहां पर हम आपको बता दें कि सरकार की तरफ से लगभग 200 से लेकर ₹300 तक सब्सिडी दी जाती है इस काम ज्यादा भी किया जा सकता है जिसको खाते में डायरेक्ट ट्रांसफर किया जाता है।

एक बात हम आपके यहां पर स्पष्ट करते हैं कि पहले सरकार की तरफ से सब्सिडी बंद कर दी गई थी लेकिन बाद में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना स्टेटस सब्सिडी शुरू की गई है जिसे चेक करने के लिए स्टेप बाय स्टेप हमने नीचे उपलब्ध करवा रखी है।

एलपीजी गैस सब्सिडी चेक करने के लिए प्रक्रिया

एलपीजी गैस सब्सिडी चेक करने के लिए नीचे हमने आपको स्टेप बाय स्टेप संपूर्ण प्रक्रिया बात रखी है इस सामान्य से प्रक्रिया को अपनाकर आप अपनी सब्सिडी चेक कर सकते हैं।

ऑनलाइन सब्सिडी स्टेट्स रिपोर्ट देखने के लिए आपको सबसे पहले माय एलपीजी www.mylpg.in साइट पर जाना होगा, वेबसाइट पर जाने के बाद में आपको 3 गैस कंपनियों के नाम मिलेंगे. आपने जिस गैस कंपनी से कनेक्शन लिया है, उसके नाम पर क्लिक करें.

क्लिक करने के बाद में नया पेज ओपन होगा जिसमें आप ऑनलाइन फीडबैक वाले आप्शन पर क्लिक करें, जिसके बाद कस्टमर केयर सिस्टम का एक पेज खुलेगा, जिसमें आपको अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर और LPG आईडी डिटेल भरना होगा।

अब आपके सामने LPG से संबंधित सभी जानकारियां मिल जाएंगी, जिसमें सब्सिडी की राशि कब डाली गई और कितनी राशि डाली गई ये सारी जानकारी आपको मिल जाएंगी.

यदि सब्सिडी की राशि आपके अकाउंट के बजाए किसी और के अकाउंट में जा रही है तो आप ऑनलाइन ही इसकी शिकायत भी दर्ज कर सकते हैं, ऑनलाइन स्टेट्स चेक और शिकायत करने के अलावा आप ऑफलाइन भी इसका पता लगा सकते हैं.

LPG Gas Subsidy Check Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

HP Gas Subsidy Paise check kare Status- Click Here
Indane Gas Subsidy Paise check kare Status- Click Here
Bharat Gas Subsidy Paise check kare Status- Click Here

Leave a comment