Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

LPG GAS EKyc Update: गैस कनेक्शन की ई केवाईसी घर बैठे करें सिर्फ 2 मिनट में

गैस कनेक्शन खाता धारकों के लिए खुशखबरी है सभी खाता डायरेक्ट अब घर बैठे सिर्फ 2 मिनट में ई केवाईसी कर सकते हैं उनको गैस एजेंसी कि लंबी लाइन में लगे और चक्कर लगाने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है।

एलपीजी गैस खाता धारकों के लिए ई केवाईसी जरूरी कर दी गई है ई केवाईसी के लिए आवेदन शुरू हो गए हैं लेकिन लोग गैस एजेंसी के सामने लंबी लाइन में लगे हुए हैं और उनका काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है कई बार सर्वर डाउन होने की वजह से उनको गैस एजेंसी के चक्कर में लगानी पड़ रहे हैं।

LPG GAS EKyc Update
LPG GAS EKyc Update

लेकिन अब आपको कहीं पर चक्कर लगाने या लंबी लाइन में खड़े होने की जरूरत नहीं है आप घर बैठे गैस कनेक्शन की ई केवाईसी कर सकते हैं वह भी सिर्फ 2 मिनट में जी हां दोस्तों इसके लिए सर्विस शुरू कर दी गई है आप अपने मोबाइल से घर बैठे किसी भी साधारण मोबाइल से गैस कनेक्शन के लिए ईकेवाईसी कर सकते हैं जिसकी प्रक्रिया हमने नीचे बात रखी है उसे प्रक्रिया की सहायता से आपको ई केवाईसी करनी है।

एलपीजी गैस कनेक्शन ई केवाईसी करने की प्रक्रिया

इसके लिए सबसे पहले नीचे एक लिंक उपलब्ध करवाया गया है जिस पर क्लिक करना है या आधिकारिक वेबसाइट https://www.mylpg.in/ पर विकसित करना है जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है।

इसके पश्चात आपको होम पेज पर अलग-अलग गैस कनेक्शन एजेंसी के नाम दिखाई देंगे आपका कनेक्शन जी भी गैस एजेंसी का है उसे पर क्लिक करना है।

अब आपके सामने एक नया पेज ओपन हो जाएगा इस पेज पर आने के बाद में आपको न्यू यूजर के ऑप्शन पर क्लिक करना है इसके पश्चात आपसे कुछ सामान्य जानकारियां मांगी जाएगी जो आपको सही से दर्ज करनी है इसके पश्चात सबमिट बटन पर क्लिक करके अपना रजिस्ट्रेशन कर लेना है यहां पर आपको यूजर आईडी और पासवर्ड मिल जाएगा जिसे सुरक्षित रख लेना है।

इसके पश्चात पोर्टल पर अपना पंजीकरण करने के लिए आपको होम पेज पर वापस विकसित करना है और साइन इन के बटन पर क्लिक करके आपको लॉगिन कर लेना है।

अब आपके सामने नया पेज ओपन हो जाएगा यहां पर डैशबोर्ड दिखाई देगा इसके ऊपर प्रोफाइल के बटन पर आपको क्लिक करना होगा।

इसके पश्चात आपको अलग-अलग विकल्प मिलेंगे जिसमें से आपको सभी जानकारियां सही से देख लेनी है और अपनी सभी जानकारी अपडेट कर देनी है।

अपडेट करते समय ध्यान देकर जैसे कि आपका बैंक खाता संख्या आधार कार्ड संख्या मोबाइल नंबर आदि जानकारी पूरी पर सही तरीके से यहां पर दर्ज कर देनी है अगर कोई आपकी जानकारी पहले से गलत लिखी हुई है तो उसको भी सही कर देना है इसके पश्चात आपको नीचे दिए गए सबमिट बटन पर क्लिक करके आप ई केवाईसी कर सकते हैं।

LPG GAS EKyc Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

एचपी गैस कनेक्शन ई केवाईसी करने के लिए यहां क्लिक करें
इंडियन गैस कनेक्शन ई केवाईसी करने के लिए यहां क्लिक करें
भारत गैस कनेक्शन ई केवाईसी करने के लिए यहां क्लिक करें

Leave a comment