Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

LPG Cylinder Rate: आज से 450 रुपए में मिलेगा गैस सिलेंडर, लाभ लेने के लिए यह फॉर्म भरना पड़ेगा

आज से गैस सिलेंडर सिर्फ ₹450 में दिया जाएगा इसके लिए केवाईसी हेतु आवेदन भी शुरू हो गए हैं केवाईसी करने के बाद में उपभोक्ता गैस सिलेंडर 450 रुपए में प्राप्त कर सकेंगे।

अगर आप गैस सिलेंडर की रेट को लेकर परेशान है तो आपको बिल्कुल भी चिंता करने की जरूरत नहीं है अब सरकार की तरफ से सिर्फ 450 रुपए में गैस सिलेंडर दिया जाएगा इसके लिए 1 जनवरी से रेट 450 रुपए लागू कर दी गई है जिसके बाद में लाभार्थी इसके लिए लाभ ले सकता है।

LPG Cylinder Rate
LPG Cylinder Rate

लाभार्थी के लिए शर्त यह है कि अगर वह लाभ लेना चाहता है तो उसके लिए आपको ई केवाईसी करनी जरूरी है यानी ई केवाईसी करने के पाश्चात्य आपको इसका लाभ मिलेगा अन्यथा इसका लाभ नहीं मिलेगा गरीब परिवारों को महंगे सिलेंडर से निजात दिलाने के लिए यह योजना लॉन्च की गई है।

रसोई गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना के तहत उन लोगों को 450 रुपए में मिलेगा जिन्होंने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत कनेक्शन लिया है या फिर वह बीपीएल परिवार से आते हैं।

1 साल में 12 सिलेंडर ले सकेंगे

पत्र परिवार को 1 साल में 12 गैस सिलेंडर का लाभ दिया जाएगा यानी 12 गैस सिलेंडर आपको 450 रुपए की रेट से दिए जाएंगे इसके बाद के गैस सिलेंडर के लिए आपको मार्केट की प्राइस चुकानी पड़ेगी लाभार्थी का योजना का लाभ लेने के लिए ई केवाईसी होना जरूरी है।

सबसे पहले तो हम आपको बता दें कि आपको सबसे पहले जब भी आप गैस सिलेंडर को भरवाएंगे तो उसके लिए आपको पूरी रेट देनी है लेकिन अगर आप योजना के तहत लाभार्थी है तो आपके खाते में सब्सिडी यानी ट्रांसफर कर दी जाएगी और सिर्फ 450 रुपए के हिसाब से ही काटा जाएगा बाकी जितना भी अपने गैस सिलेंडर लेने के लिए दिया है वह आपके खाते में डाल दिया जाएगा।

गैस सिलेंडर का लाभ लेने के लिए ई केवाईसी जरूरी

घर बैठे गैस सिलेंडर ई केवाईसी करने के लिए आपको नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करना है यहां पर आपको सभी गैस कंपनी का नाम दिया गया है इस पर क्लिक करके आपको ई केवाईसी की प्रक्रिया कंप्लीट करनी है।

LPG Cylinder Rate Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

एचपी गैस कनेक्शन ई केवाईसी करने के लिए यहां क्लिक करें
इंडियन गैस कनेक्शन ई केवाईसी करने के लिए यहां क्लिक करें
भारत गैस कनेक्शन ई केवाईसी करने के लिए यहां क्लिक करें

Leave a comment