Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

India Post GDS New Waiting List: इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती के लिए एक और वेटिंग लिस्ट आज जारी

इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती के लिए नई लिस्ट आज 9 दिसंबर को जारी कर दी गई है इंडिया पोस्ट डिपार्टमेंट की तरफ से ग्रामीण डाक सेवक के पदों के लिए भर्ती आयोजित की गई थी जिसके लिए वेटिंग लिस्ट जारी की जारी है जिन अभ्यर्थियों का पहला नंबर नहीं आया था उन अभ्यर्थियों का अब नंबर आ चुका है।

इंडिया पोस्ट जीडीएस भारती के लिए वेटिंग लिस्ट का इंतजार कर रहे हैं सभी अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती के लिए आज वेटिंग लिस्ट जारी कर दी गई है इंडिया पोस्ट जीडीएस यानी ग्रामीण डाक सेवक भर्ती के लिए वर्तमान में दो भारती आयोजित की जारी है जिसमें एक भारती 30141 पदों के लिए है वहीं दूसरी भारती 12828 पदों के लिए है दोनों ही भारतीयों के लिए वेटिंग लिस्ट जारी की गई है हालांकि वेटिंग लिस्ट अलग-अलग जारी हो गई है।

India Post GDS New Waiting List
India Post GDS New Waiting List

भारतीय ग्रामीण डाक सेवक भर्ती के लिए 30141 पदों के लिए वेटिंग लिस्ट 9 दिसंबर को जारी की गई है वही 12828 पदों के लिए वेटिंग लिस्ट पहले जारी कर दी गई थी इस हिसाब से दोनों की वेटिंग लिस्ट जारी हो गई है जिन्होंने इस भर्ती के लिए आवेदन किया था वह अपना नाम वेटिंग लिस्ट में चेक कर सकते हैं।

इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती वेटिंग लिस्ट

इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती जो की 30141 पदों के लिए आयोजित की जा रही है इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 3 अगस्त से शुरू हुए थे और 23 अगस्त तक भरे गए थे वही एप्लीकेशन भरने के बाद में फर्स्ट मेरिट लिस्ट 6 सितंबर को जारी की गई थी वहीं द्वितीय मेरिट लिस्ट 29 सितंबर को और तीसरी मेरिट लिस्ट 21 अक्टूबर को जारी की गई थी इस भर्ती के लिए चौथी मेरिट लिस्ट 15 नवंबर को और पांचवी मेरिट लिस्ट 9 दिसंबर को जारी की गई है।

भारतीय ग्रामीण डाक सेवक भर्ती के लिए वेटिंग लिस्ट के तौर पर वर्तमान में लिस्ट जारी की गई है इसमें जिन अभ्यर्थियों का पहला नंबर नहीं आया था या जिन्होंने नंबर आने के बाद में ज्वाइन नहीं की थी उनके लिए नई लिस्ट जारी की जाती है जिन अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है वह अपना लिस्ट में नाम चेक कर ले।

इंडिया पोस्ट जीडीएस यानी ग्रामीण डाक सेवक भर्ती के लिए बहुत सारे अभ्यर्थी है जिनका पहले नंबर नहीं आया था यानी जो वेटिंग लिस्ट पहले जारी हो चुकी है उनमें नंबर नहीं आया था जिन अभ्यर्थियों के अच्छे नंबर है उनका नंबर आ चुका है इसलिए समय पर अपना वेटिंग लिस्ट चेक कर ले।

ग्रामीण डाक सेवक भर्ती के लिए वेटिंग लिस्ट चेक करने की प्रोसेस

इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती के लिए वेटिंग लिस्ट चेक करने हेतु सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा यहां पर आपको शॉर्ट लिस्ट का ऑप्शन मिलेगा जहां पर आपको क्लिक करना है।

इसके पश्चात आपको डाक विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद में आपको शॉर्ट लिस्ट पर क्लिक करने के पश्चात राज्य पर क्लिक करना है यानी अपने राज्य का चयन करना है।

जैसे ही आप यहां पर क्लिक करोगे तो तुरंत आपके सामने एक मेरिट लिस्ट के पीडीएफ फाइल ओपन हो जाएगी इसमें आपका नाम जन्मतिथि वह अन्य जानकारी देख ले और प्रिंट आउट निकाल ले।

India Post GDS New Waiting List Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती की वेटिंग लिस्ट चेक करने के लिए यहां क्लिक करें

Leave a comment