Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Delhi Police Constable Cut off: दिल्ली पुलिस भर्ती में इतने नंबर है तो सिलेक्शन पक्का यह रही कट ऑफ

दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए कट ऑफ का इंतजार सभी अभ्यर्थी कर रहे हैं परीक्षा समाप्त हो चुकी है परीक्षा समाप्त होने के बाद में कट ऑफ सभी लोग देखना चाहते हैं यहां पर हमने आपको नीचे कट ऑफ उपलब्ध करवा दी है जिसके आधार पर आप चेक कर सकते हैं कि आपके कितने नंबर बन रहे हैं और कितने नंबर पर सिलेक्शन होगा।

दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से भर्ती आयोजित की गई है यानी एससी की तरफ से भारती आयोजित हो रही है इस भर्ती के लिए परीक्षा समाप्त हो चुकी है और उत्तर कुंजी भी जारी कर दी गई है उत्तर कुंजी पर अभी ऑब्जेक्शन लिए जा रहे हैं सभी अभ्यर्थी जानना चाहते हैं कि इस भर्ती के लिए कट ऑफ क्या रहेगी जिससे हमारा सिलेक्शन हो जाएगा।

Delhi Police Constable Cut off
Delhi Police Constable Cut off

यहां पर हम आपको एक संभावित कट ऑफ उपलब्ध करा रहे हैं जो की विषय विशेषज्ञ और विभिन्न कोचिंग संस्थान द्वारा तैयार की गई है आधिकारिक रूप से कट ऑफ रिजल्ट के समय जारी की जाएगी जो की जनवरी में संभावित है यह कट ऑफ स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की तरफ से जारी की जाएगी वर्तमान में जो हम कट ऑफ जारी कर रहे हैं यह एक संभावित कट ऑफ है।

दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 1 सितंबर से लेकर 30 सितंबर तक भरे गए थे इसके बाद में परीक्षा का आयोजन 14 नवंबर से लेकर 30 नवंबर तक और 1 दिसंबर से 3 दिसंबर के बीच किया गया था इसके बाद में उत्तर कुंजी 6 दिसंबर को जारी की गई है।

दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए कट ऑफ

दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती में एसएससी की तरफ से सभी श्रेणियां के लिए अलग-अलग कटऑफ जारी की जाएगी दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारो की कट ऑफ लगभग 68 से लेकर 73 नंबर तक रहने की संभावना है वहीं अन्य पिछड़ा वर्ग यानी ओबीसी के लिए 65 से 70 वर्ग, एसटी वर्ग के लिए 55 से 60 और एसटी वर्ग के लिए 60 से 65 रहने की संभावना है वहीं पर बात करें ईडब्ल्यूएस वर्क के लिए तो इनकी भी कट 65 से 70 के बीच में संभावित है।

सामान्य वर्ग-62-64
अन्य पिछड़ा वर्ग- 59-62
आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग-59-62
अनुसूचित जाति-49-51
अनुसूचित जनजाति-54-55

दिल्ली पुलिस कट ऑफ चेक करने की प्रक्रिया

दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए कट ऑफ रिजल्ट के साथ में जारी की जाएगी कट ऑफ चेक करने के लिए सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना है यहां पर रिजल्ट के क्षेत्र पर क्लिक करना है अब आपको दिल्ली पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट पर क्लिक करके आप पीडीएफ को डाउनलोड कर सकते हैं यहां पर आपकी कट ऑफ दिखाई देगी।

Delhi Police Constable Cut off Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए रिजल्ट और कट ऑफ जारी होते ही तुरंत सूचना पाने के लिए आप हमारे व्हाट्सएप को टेलीग्राम से जुड़ सकते हैं जहां पर आपको तुरंत अपडेट दे दी जाएगी।

Leave a comment