Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

CTET Cut Off Check: सीटेट कट ऑफ जारी यहां से चेक करें

सीटेट परीक्षा के लिए विभिन्न कोचिंग संस्थान और विषय विशेषज्ञ द्वारा तैयार की गई कट ऑफ जारी कर दी गई है इसके अनुसार कैटिगरी वाइज कट ऑफ भी जारी की गई है।

सीटेट के लिए 21 जनवरी को परीक्षा संपन्न हो चुकी है परीक्षा समाप्त होने के बाद में सभी अभ्यर्थी जानना चाहते हैं कि उनकी कट ऑफ क्या रहेगी क्योंकि भर्ती में सिलेक्शन का आधार कट ऑफ ही होता है और कट के अंदर प्रत्येक कैटेगरी के वाइज अलग-अलग कट ऑफ रहती है हमने आपको प्रत्येक कैटेगरी के वाइस सभी दोनों परियो की कट ऑफ उपलब्ध करवाई है।

CTET Cut Off Check

सीटेट के लिए परीक्षा का आयोजन 21 जनवरी को दो पारियों में किया गया था प्रथम पारी का समय सुबह 9:30 बजे से लेकर 12:00 तक था वहीं द्वितीय पारी के लिए समय 2:30 बजे से लेकर 5:00 बजे तक था इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 3 नवंबर से 1 दिसंबर तक भरे गए थे जिसके बाद में एग्जाम सिटी 12 जनवरी को जारी की गई और एडमिट कार्ड 18 जनवरी को जारी हुए थे।

सीटेट परीक्षा के लिए विभिन्न कोचिंग संस्थान के द्वारा जारी उत्तर कुंजी हमने आपको पहले ही उपलब्ध करवा दिए इसके साथ ही आज हम आपको विभिन्न कोचिंग संस्थान और विषय विषय के द्वारा तैयार की गई कट ऑफ भी उपलब्ध करवा रहे हैं इस कट ऑफ से आप अनुमान लगा सकते हैं कि इस साल सीटेट के लिए कितनी कट ऑफ रहेगी।

सीटेट केटेगरी वाइज कट ऑफ

वर्ग CTET योग्यता अंक (पेपर-1)
सामान्य (GEN -68-78 अंक
अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC)- 59-69 अंक
अनुसूचित जाति (SC)- 49-59 अंक
अनुसूचित जनजाति (ST)- 49-59 अंक
EWS -59-69 अंक
PwD- 46-56 अंक

सीटीईटी कट ऑफ पेपर 2
सामान्य (GEN) 80-90 अंक
अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC)- 70-80 अंक
अनुसूचित जाति (SC)- 60-70 अंक
अनुसूचित जनजाति (ST)- 60-70 अंक
EWS- 70-80 अंक
PwD- 50-60 अंक

CTET Cut Off Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

सीटेट के लिए ऊपर हमने जो कट ऑफ बताई है वह एक संभावित कट ऑफ है आधिकारिक रूप से कट ऑफ रिजल्ट के साथ में जारी की जाएगी रिजल्ट और कट ऑफ जारी होते ही तुरंत सूचना पाने के लिए आप हमारे व्हाट्सएप और टेलीग्राम से जुड़ सकते हैं।

Leave a comment