Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Bihar Board 12th Result: बिहार बोर्ड इंटर के 13 लाख स्टूडेंट का इंतजार खत्म यहां से तुरंत रिजल्ट चेक करें

बिहार बोर्ड इंटर के 13 लाख स्टूडेंट का इंतजार खत्म हो चुका है बिहार बोर्ड 12th का रिजल्ट आनंद किशोर और शिक्षा मंत्री सुनील कुमार ने जारी किया।

बिहार बोर्ड 12th रिजल्ट का इंतजार करने वाले सभी अभ्यर्थियों के लिए अब इंतजार खत्म हो गया है इस बार लगभग 13 लाख से ज्यादा स्टूडेंट रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं पिछले साल 21 मार्च को बिहार बोर्ड इंटर का रिजल्ट घोषित कर दिया गया था लेकिन 21 मार्च जाने के बाद में अब स्टूडेंट का इंतजार और बढ़ गया है।

Bihar Board 12th Result
Bihar Board 12th Result

बिहार बोर्ड 12th रिजल्ट यानी इंटर रिजल्ट के अंदर लगभग 13 लाख से ज्यादा स्टूडेंट शामिल हुए हैं इसके अंदर आर्ट्स साइंस और कॉमर्स तीन सरिता रखे गए हैं और तीनों का परिणाम एक साथ जारी किया गया है बिहार बोर्ड के द्वारा 12वीं के अंदर टॉप करने वाले स्टूडेंट की सूची अलग से जारी की जाती है जिसमें आर्ट्स कॉमर्स साइंस तीनों सरिता की सूची जारी की जाती है।

बिहार बोर्ड इंटर का रिजल्ट करने वाले सभी अभ्यर्थियों के लिए हम आपको एक महत्वपूर्ण सूचना बता दे कि बिहार बोर्ड 12वीं कक्षा का रिजल्ट 23 मार्च 1:30pm पर जारी होगा। जिसके लिए बोर्ड की तरफ से तैयारियां पूर्ण कर ली गई है रिजल्ट के तुरंत सूचना पाने के लिए आप हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़ सकते हैं ताकि जैसे ही रिजल्ट जारी होगा तुरंत हम आपको व्हाट्सएप चैनल पर सूचना दे देंगे।

बिहार बोर्ड 12th रिजल्ट चेक करने की प्रक्रिया

बीएसईबी बिहार बोर्ड 12th रिजल्ट जारी होने के पश्चात आप नीचे दी गई प्रक्रिया की सहायता से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

इसके लिए नीचे डायरेक्ट लिंक दिया है इस पर क्लिक करना है इसके पश्चात आपको अपने स्ट्रीम यानी आर्ट साइंस कॉमर्स तीनों में से एक का चयन करना है।

अब आपको अपना रोल नंबर दर्ज करना है इसके पश्चात नीचे दिए गए सबमिट बटन पर क्लिक करना है।

अब आपके सामने आपका रिजल्ट दिखाई देगा जिसका सुरक्षित प्रिंटआउट निकाल ले।

Bihar Board 12th Result Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

बिहार बोर्ड 12वीं कक्षा का रिजल्ट 23 मार्च 1:30pm पर जारी कर दिया गया है। अगर आपको रिजल्ट चेक करने में किसी भी प्रकार की कोई परेशानी आ रही है तो आप हमारे व्हाट्सएप चैनल पर जुड़ सकते हैं।

बिहार बोर्ड इंटर रिजल्ट के लिए यहां अलग-अलग लिंक दिए गए हैं जिस पर क्लिक करें

Link-1 – Click Here
Link-2 – Click Here
Link 3 – Click Here
Link 4 – Click Here
Link 5 – Click Here

14 thoughts on “Bihar Board 12th Result: बिहार बोर्ड इंटर के 13 लाख स्टूडेंट का इंतजार खत्म यहां से तुरंत रिजल्ट चेक करें”

Leave a comment