Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Bihar board 10th Admit Card: बिहार बोर्ड 10वीं एडमिट कार्ड जारी यहां से डाउनलोड करें

बिहार बोर्ड मैट्रिक के लिए परीक्षा का आयोजन 15 फरवरी से लेकर 23 फरवरी तक किया जाएगा बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड 10th एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है।

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड की तरफ से प्रत्येक वर्ष बोर्ड परीक्षा आयोजित कराई जाती है बिहार बोर्ड मैट्रिक के लिए परीक्षा का आयोजन 15 फरवरी से शुरू होगा और 23 फरवरी तक किया जाएगा बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा मैट्रिक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 8 जनवरी से लेकर 15 जनवरी तक डाउनलोड कर सकते हैं 15 जनवरी के बाद में एडमिट कार्ड आप नहीं डाउनलोड कर पाएंगे।

Bihar board 10th Admit Card
Bihar board 10th Admit Card

बिहार बोर्ड 10वीं एडमिट कार्ड के लिए विद्यार्थी बेसब्री से एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे थे अब उनका इंतजार खत्म हो चुका है बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा दो पारियों में आयोजित करवाई जाएगी पहली पारी का समय सुबह 9:30 बजे से लेकर 12:45 तक रहेगा वहीं द्वितीय पारी का समय दोपहर 2:00 बजे से लेकर 5:15 बजे तक रहेगा।

बिहार बोर्ड 10वीं एडमिट कार्ड जारी

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 8 जनवरी को जारी कर दिए गए हैं 15 फरवरी गुरुवार से मातृभाषा हिंदी से परीक्षा की शुरुआत होगी और 23 फरवरी को व्यवसायिक ऐच्छिक विषय पर परीक्षाएं समाप्त होगी।

बिहार बोर्ड के द्वारा जारी नोटिस के अनुसार बिहार बोर्ड मैट्रिक के लिए वार्षिक परीक्षा का आयोजन 15 फरवरी 2024 से लेकर 23 फरवरी 2024 तक किया जाएगा इस बीच में सभी विद्यार्थियों की परीक्षा आयोजित करवाई जाएगी।

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा जारी मैट्रिक की वार्षिक परीक्षा के टाइम टेबल के साथ परीक्षा रूटीन की भी जानकारी सामने आई है जानकारी के मुताबिक आपको बताना चाहेंगे कि बिहार बोर्ड द्वारा मैट्रिक की परीक्षा प्रत्येक वर्ष दो पारियों में आयोजित में आयोजित करवाई जाती है इस बार भी परीक्षा दो पारियों में आयोजित करवाई जाएगी।

बिहार बोर्ड 10वीं एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का प्रोसेस

बिहार बोर्ड मैट्रिक प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए आपको नीचे दी गई प्रक्रिया को फॉलो करना होगा।

इसके लिए सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट पर विकसित करना है और यहां पर आपको 10वीं यानी मेट्रिक एडमिट कार्ड पर क्लिक करना है इसके बाद आप नए पेज पर चले जाएंगे जहां पर आपको रोल नंबर या अन्य कोई जानकारी मांगी गई है वह दर्ज करनी है और नीचे दिए गए सबमिट बटन पर क्लिक करना है।

इसके पश्चात आपके सामने आपका एडमिट कार्ड दिखाई देगा जिसका प्रिंट आउट निकाल कर सुरक्षित रख ले।

Bihar board 10th Admit Card Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

बिहार बोर्ड मेट्रिक एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

Leave a comment