Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

ATM Se Paise Kamay: एटीएम से घर बैठे हर महीने 2 लाख रुपए कमाए, ये रहा तरीका

एटीएम से आप घर बैठे 2 लाख रुपए तक कमा सकते हैं आप अपनी जमीन पर एटीएम लगाकर हर महीने मोटी कमाई कर सकते हैं बिजली और जमीन के किराए के रूप में बैंक और निजी कंपनियां दो लाख रुपए तक आपको देगी।

अगर आप एटीएम से पैसे कमाना चाहते हैं तो आपके लिए यह खबर बहुत ही जरूरी है आपको जब भी पैसों की जरूरत पड़ती है तो हम सीधा हम एटीएम की तरफ जाते हैं और क्या आप जानते हैं कि हम जिस जगह एटीएम से पैसे निकालते हैं उसे जगह का कंपनियां किराया देती है जी हां देश के प्रमुख सरकारी और निजी बैंकों के लिए एटीएम मशीन लगाने पर कंपनियां जहां पर एटीएम लगती है उसका किराया देती है।

ATM Se Paise Kamay
ATM Se Paise Kamay

बहुत से लोग एटीएम के बारे में नहीं जानते हैं पहले आप एटीएम के बारे में जान ले की एटीएम आखिरकार है क्या एटीएम हम उसे कहते हैं जिससे हम पैसे निकालते हैं यानी कि जिस मशीन से हम पैसे निकालते हैं उसे एटीएम मशीन कहते हैं और जिस कार्ड से पैसे निकालने जाते हैं उसे कार्ड को डेबिट कार्ड कहा जाता है।

ज्यादातर कंपनियां रिजर्व बैंक के निर्देशों के अनुसार सड़क के किनारे व्यस्त बाजारों और यह ऐसे इलाकों में एटीएम स्थापित करती हैं इसके लिए वेरिएंट पर दुकान या फिर स्थान लेते हैं जिसके लिए जमीन मालिक को नियमित रूप से तगड़ा पेमेंट भी दिया जाता है अगर आपके पास में खाली जमीन है जहां प्राइवेट एटीएम लगा सकते हैं तो आपके लिए बहुत ही अच्छा मौका है जिससे आप पैसे कमा सकते हैं।

एटीएम से पैसे कमाने के लिए अलग-अलग तरीके हैं जब आप अपनी जगह पर एटीएम लगते हैं तो वहां पर जितने भी ट्रांजैक्शन किए जाते हैं आपको उसके अनुसार कमी से मिलता है एटीएम लगाने वाली टाटा इंडीकैश कंपनी के द्वारा किराया नहीं दिया जाता बल्कि वह जितना भी ट्रांजैक्शन होता है उसके अनुसार प्रति ट्रांजैक्शन के हिसाब से कमीशन देती है।मुथूट एटीएम इन इंडिया वन एटीएम मशीन दो ही रेट प्रदान करती है जैसे यदि आपके एटीएम में 100 ट्रांजैक्शन प्रतिदिन होते हैं तो प्रतिमाह आपकी ₹100000 तक की कमाई कर सकते हैं।

एटीएम मशीन लगाने वाली कंपनियां

एटीएम मशीन लगाने के लिए तीन कंपनियां प्रमुख रूप से हैं जो टाटा इंडीकैश एटीएम , मुथूट एटीएम , इंडिया वन एटीएम है इन कंपनियों के एटीएम आप घर पर या अपनी दुकान पर या खाली पड़ी जमीन पर लगवा सकते हैं।

एटीएम लगवाने के लिए यह चीजें जरूरी

आपके पास कम से कम 80 से 100 sqft कि जगह होनी चाहिए
बाहर बेहतर पार्किंग की सुविधा भी होनी चाहिये। साथ ही आपकी जमीन ऐसी जगह पर हो जहाँ लोग आसानी से पहुँच सके।
इसमें V-set लगाने के लिए कंक्रीट से बनी फ्लेट रूफ होना चाहिए
V-set लगाने के लिए अथोरिटी का NOC होना चाहिए
1 किलोवाट का बिजली कनेक्शन होना चाहिए
वहां 24 घंटे बिजली आना जरुरी है ताकि ATM Machine कभी बंद न हो।
साइनेज स्पेस भी होना चाहिए

घर पर एटीएम लगाने के लिए आवेदन

भारत में दो प्रकार के एटीएम होते हैं एक एटीएम जो बैंक खुद संचालन करते हैं दूसरा निजी कंपनियों के द्वारा संचालन किया जाता है अगर आप अपने घर पर या नजदीक में एटीएम लगवाना चाहते हैं तो ऊपर जो दी गई बातें हैं उसका ध्यान रखना है इसके अलावा आपके पास में 24 घंटे बिजली होनी चाहिए और जिस जगह पर एटीएम लग रहे हैं उसे जगह की छत मजबूत होनी चाहिए और आसपास थोड़ी पार्किंग की व्यवस्था होनी चाहिए।

एटीएम लगाने पर खाली जगह पर जहां पर आप एटीएम लगाना चाहते हैं उसके लिए आपको एग्रीमेंट किया जाएगा जो कि कुछ निर्धारित अवधि होगी निर्धारित अवधि खत्म होने के बाद में आपको 3 से 5 साल के अंदर इस रिन्यूड करना होगा।

ATM Se Paise Kamay Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

एटीएम कार्ड के लिए अप्लाई करने का डायरेक्ट लिंक नीचे उपलब्ध करवा दिया गया है किसी भी कंपनी में एटीएम कार्ड का अप्लाई करने से पहले इसका अपने स्तर पर जांच कर ले उसके बाद भी आवेदन करें

India One ATM Machine Apply – Click Here
Tata Indicash ATM Machine Apply – Click Here
Muthoot ATM Machine Apply – Click Here

Leave a comment