Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Army Public School Vacancy: आर्मी पब्लिक स्कूल में 5वीं 10वीं 12वीं पास के लिए निकली भर्ती

आर्मी पब्लिक स्कूल भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है इसके लिए आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं और अंतिम तिथि 24 फरवरी रखी गई है इस भर्ती के लिए योग्यता 5वी 10वीं 12वीं पास है

आर्मी पब्लिक स्कूल के द्वारा एक और नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इसके लिए अलग-अलग प्रकार के टीचिंग और नॉन टीचिंग दोनों पदों के लिए आवेदन फार्म मांगे हैं आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं और अंतिम तिथि 24 फरवरी देखी गई है भर्ती के लिए योग्यता भी 5वी पास, 10वीं पास और 12वीं पास रखी गई है।

Army Public School Vacancy
Army Public School Vacancy

यह भर्ती जिन जिलों में आर्मी पब्लिक स्कूल है उन जिलों में निकाली जा रही है हाल ही में एक जिले के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है धीरे-धीरे अन्य जिलों में भी जहां पर स्थित है नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा।

आर्मी पब्लिक स्कूल भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क ₹100 रखा गया है शुल्क का भुगतान बैंक ड्राफ्ट के माध्यम से करना होगा।

आर्मी पब्लिक स्कूल भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा अधिकतम 40 वर्ष तक रखी गई है आयु की गणना 1 अप्रैल 2024 के अनुसार की जाएगी।

आर्मी पब्लिक स्कूल शैक्षणिक योग्यता

आर्मी पब्लिक स्कूल भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता सभी पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है शैक्षणिक योग्यता की विस्तृत जानकारी यहां पर हम आपको उपलब्ध करवा रहे हैं।

बायो/केमेस्ट्री लैब असिस्टेंट: अभ्यर्थी 12वीं कक्षा साइंस सब्जेक्ट के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए।
मल्टीटास्किंग स्टाफ: चपरासी पद हेतु योग्यता अभ्यर्थी पढ़ना लिखना जानता हो,वीं तक कोई भी योग्यता हो इसके साथ ही 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।

कंप्यूटर लैब असिस्टेंट: अभ्यर्थी 12वीं कक्षा पास और कंप्यूटर साइंस में 1 वर्ष का डिप्लोमा होना चाहिए। हार्डवेयर परिधीय और नेटवर्किंग का नॉलेज होना चाहिए।
रिसेप्शनिस्ट: अभ्यर्थी स्नातक पास होना चाहिए एवं कंप्यूटर एप्लीकेशन की अच्छी नॉलेज होनी चाहिए। क्लर्क साइड से एक्स सर्विसमैन को प्राथमिकता दी जाएगी।
नर्सिंग असिस्टेंट: अभ्यर्थी 12वीं पास एवं नर्सिंग में डिप्लोमा होना चाहिए। इसके अलावा न्यूनतम 5 वर्ष का अनुभव भी होना चाहिए।

पीजीटी पद हेतु अभ्यर्थी संबंधित सब्जेक्ट में पोस्ट ग्रेजुएट और बीएड होना चाहिए।
टीजीटी/ पीआरटी पद हेतु अभ्यर्थी संबंधित सब्जेक्ट में ग्रेजुएट और बीएड होना चाहिए अथवा 4 वर्षीय इंटीग्रेटेड कोर्स होना चाहिए। अभ्यर्थी सीबीएसई या राज्य सरकार द्वारा आयोजित शिक्षक पात्रता परीक्षा पास होना चाहिए। अंग्रेजी मीडियम में पढ़ाने में दक्ष होना चाहिए।

हेड क्लर्क पद हेतु अभ्यर्थी न्यूनतम स्नातक पास होना अनिवार्य है। अभ्यर्थी को कंप्यूटर पर एमएस ऑफिस आदि की अच्छी जानकारी होनी चाहिए। क्लर्क साइड से एक्स सर्विसमैन और एक्सपीरियंस अभ्यर्थी को प्राथमिकता दी जाएगी।
अकाउंट क्लर्क: कॉमर्स सब्जेक्ट के साथ स्नातक पास एवं कंप्यूटर एमएस ऑफिस, टेली इत्यादि की अच्छी जानकारी होनी चाहिए। क्लर्क साइड से एक्स सर्विसमैन को प्राथमिकता दी जाएगी।अभ्यर्थी आर्मी पब्लिक स्कूल अलवर भर्ती 2024 शैक्षणिक योग्यता की विस्तृत जानकारी अधिकारी एक नोटिफिकेशन से प्राप्त कर सकते हैं।

आर्मी पब्लिक स्कूल भर्ती चयन प्रक्रिया

आर्मी पब्लिक स्कूल भर्ती के लिए अभ्यर्थियों के लिए साक्षात्कार का आयोजन किया जाएगा इसके बाद में डॉक्युमेंट वेरीफिकेशन होगा।

आर्मी पब्लिक स्कूल भर्ती आवेदन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा आवेदन फार्म नीचे दिया गया है जिसे डाउनलोड कर लेना है इसके पश्चात आपको आवेदन का सुरक्षित प्रिंट आउट निकाल लेना है।

अब आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरना है इसके पश्चात अपनी सही जगह पर फोटो लगानी है और सिग्नेचर करने हैं अपने सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट सेल्फ अटेस्टेड फोटो कॉपी के साथ में लगते हैं अब आवेदन फार्म को एक उचित प्रकार के लिफाफे में डालना है इसके पश्चात दिए गए एड्रेस पर इसे भेजना है।

Army Public School Vacancy Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू: शुरू
अंतिम तारीख: 24 फरवरी 2024
Notification:- Click Here 1st, Click Here 2nd
एप्लीकेशन फॉर्म :- Click Here

Leave a comment