Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Army Agniveer Exam Date: आर्मी अग्निवीर भर्ती के लिए परीक्षा तिथि घोषित, परीक्षा में पहली बार बड़ा बदलाव

आर्मी अग्निवीर भर्ती के लिए परीक्षा तिथि घोषित कर दी गई है सेना में अग्निवीर के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा इसके लिए एडमिट कार्ड की डेट भी जारी कर दी गई है।

आर्मी अग्निवीर भर्ती के लिए लगभग 25000 पदों पर यह भर्ती आयोजित की जा रही है जिसके लिए परीक्षा तिथि घोषित कर दी गई है इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 13 फरवरी से लेकर 22 मार्च तक भरे गए थे इसके बाद में परीक्षा का आयोजन 22 अप्रैल को किया जाएगा और एडमिट कार्ड के लिए डेट भी जारी हो गई है।

Army Agniveer Exam Date
Army Agniveer Exam Date

अभ्यर्थियों ने आर्मी अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन किया है वह ध्यान रखें की परीक्षा एक ही दिन में आयोजित करवाई जाएगी इसके अलावा यह भी बता दे कि यह भर्ती पूरे भारत के लिए निकल गई है यानी ऑल इंडिया की भर्ती है जिसके लिए ऑल इंडिया में एग्जाम डेट एक साथ रहेगी।

परीक्षा में पहली बार बड़ा बदलाव

इस भर्ती में पहली बार एक बड़ा बदलाव भी किया गया है इस बार फिजिकल टेस्ट पास करने वाले सभी पदों के लिए एक एडाप्टिबिलिटी टेस्ट भी होगा जिसमें यह चेक किया जाएगा कि अभ्यर्थी मिलिट्री के माहौल में ढलने लायक है या नहीं। फेल होने वाले अभ्यर्थी भर्ती प्रक्रिया से बाहर हो जाएगा। इसमें जो पास होगा, उसी को मेडिकल के लिए भेजा जाएगा।

इंडियन आर्मी अग्निवीर भर्ती 25000 पदों के लिए आयोजित की जा रही है यह भर्ती पूरे भारत के लिए निकल गई है जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन 13 फरवरी से लेकर 22 मार्च तक भरे गए थे इसके लिए परीक्षा का आयोजन 22 अप्रैल को किया जाएगा।

इसके साथ ही हम आपको यह भी बता दें कि इस भर्ती के लिए एडमिट कार्ड परीक्षा से 3 दिन पूर्व जारी होंगे यानी की 19 अप्रैल या 20 अप्रैल को एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे।

इंडियन आर्मी अग्निवीर भर्ती के तहत अग्निवीर जनरल ड्यूडी, अग्निवीर टेक्निकल, अग्निवीर क्लर्क, स्टोर कीपर टेक्निकल, अग्निवीर ट्रेड्समैन (8वीं 10वीं पास), महिला सेना पुलिस, हवलदार सर्वेयर ऑटो कार्टोग्राफर, सिपाही फार्मा, नर्सिंग असिस्टेंट और नर्सिंग असिस्टेंट (पशु चिकित्सा) वैकेंसी निकाली गई है।

इंडियन आर्मी अग्निवीर भर्ती के लिए सबसे पहले ऑनलाइन बड़ा लिखित परीक्षा होगी इसके बाद में फिजिकल टेस्ट और लिखित परीक्षा में पास होने वाले सभी अभ्यर्थियों को इसके लिए बुलाया जाएगा इसके पश्चात मेरिट लिस्ट बनाई जाएगी और बाद में सर्विस का आवंटन होगा डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद में आपको ट्रेनिंग सेंटर पर रिपोर्टिंग के लिए भेजा जाएगा।

Army Agniveer Exam Date Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

इंडियन आर्मी अग्निवीर भर्ती के लिए परीक्षा 22 अप्रैल को आयोजित होगी इसके लिए एडमिट कार्ड परीक्षा से 3 दिन पूर्व यानी 19 अप्रैल या 20 अप्रैल को जारी होंगे इस भर्ती से संबंधित कोई भी अपडेट सबसे पहले पाने के लिए आप हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़ सकते हैं

Leave a comment