Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Ardhvaarshik Pariksha Time Table: अर्धवार्षिक परीक्षा कक्षा 1 से 12 का सभी जिलों का टाइम टेबल जारी यहां से डाउनलोड करें

अर्धवार्षिक परीक्षा का टाइम टेबल जारी कर दिया गया है अद्वार्षिक परीक्षा के लिए जिला वाइज टाइम टेबल जारी किया गया है जिसमें प्रत्येक जिले का टाइम टेबल अलग-अलग है अर्धवार्षिक परीक्षा का आयोजन 11 दिसंबर से लेकर 23 दिसंबर के बीच किया जाएगा।

साल में वार्षिक परीक्षा से पहले अर्धवार्षिक परीक्षा का आयोजन किया जाता है अर्धवार्षिक परीक्षा का आयोजन 11 दिसंबर से शुरू होगा और 23 दिसंबर तक चलेगा इस बीच में सब्जेक्ट वाइज परीक्षा का आयोजन करने को लेकर टाइम टेबल जारी कर दिया गया है जिला वाइज टाइम टेबल जारी किया गया है जिसमें प्रत्येक जिले का टाइम टेबल अलग-अलग जारी हुआ है अर्धवार्षिक परीक्षा के लिए सम्मान परीक्षा योजना के तहत परीक्षा का आयोजन किया जाता है इसमें सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों में अद्वार्षिक परीक्षा 11 दिसंबर से शुरू होगी 23 दिसंबर तक चलेगी उसके बाद में सर्दियों की छुट्टी कर दी जाएगी।

Ardhvaarshik Pariksha Time Table
Ardhvaarshik Pariksha Time Table

अद्वार्षिक परीक्षा के लिए परीक्षा अलग-अलग पारी में आयोजित करवाई जाएगी इसके लिए जिला सम्मान परीक्षा की तरफ से टाइम टेबल जारी किया जा रहा है प्रत्येक जिले का टाइम टेबल अलग है जिसका डायरेक्ट लिंक हमने नीचे उपलब्ध करा दिया है आप जिस भी जिले से है वहां का टाइम टेबल डाउनलोड कर ले इसके साथ ही जिन जिलों का टाइम टेबल जारी नहीं हुआ है उनका भी नवंबर के अंत तक जारी हो जाएगा।

अर्धवार्षिक परीक्षा के लिए परीक्षा का समय कक्षा 9 और 12 के लिए परीक्षा का समय 9:15 बजे से लेकर 12:30 बजे तक रहेगा वही कक्षा 10 और 11 के लिए परीक्षा का समय 11:15 से लेकर 4:30 रहेगा।

अद्वार्षिक परीक्षा के लिए कक्षा नवी से लेकर 12वीं के लिए परीक्षा का आयोजन 11 दिसंबर से 23 दिसंबर तक होगा जिसके लिए परीक्षा का समय प्रथम पारी के लिए सवालों से 12:30 तक रहेगा वहीं द्वितीय पारी के लिए समय शव एक से लेकर 4:30 बजे तक रहेगा।

अर्धवार्षिक परीक्षा के लिए दिशा निर्देश

परीक्षा कार्यक्रम में अंकित दिनांक तथा समय का संस्था प्रधान एवं परीक्षार्थी पूर्ण ध्यान रखें।, परीक्षा भवन में केन्द्राधीक्षक, वीक्षक, उडनदस्तों के सदस्य, निरीक्षक आदि को परीक्षार्थियों की तलाशी लेने तथा आपत्तिजनक सामग्री प्राप्त करने का अधिकार

किसी विशेष कारण से यदि अवकाश घोषित होता है तो परिवर्तन हेतु अधिकृत सूचना के अभाव में परीक्षा कार्यक्रम यथावत रहेगा।, परीक्षा केन्द्र में परीक्षार्थियों को केल्कुलेटर, मोबाईल फोन तथा अन्य इलेक्ट्रोनिक उपकरण ले जाने की अनुमति नही दी जाएगी परीक्षार्थी अपना नामांक विषय प्रश्न-पत्र एंव दिनांक उत्तर पुस्तिका में निर्धारित स्थान पर ही लिखे ।

परीक्षा अवधि IX से XII हेतु 3.15 घण्टे होगी ।, कक्षा XI एवं XII में जिस विषय का समय चक्र में अंकन नही है उस विषय की परीक्षा व्यवस्था विद्यालय अपने स्तर पर उपरोक्त निर्धारित अवधि

जिन विद्यालयों में व्यावसायिक शिक्षा संचालित है, वे विद्यालय अपने स्तर पर प्रश्न पत्र निर्माण कर परीक्षा सम्पन्न करायेगें । प्रायोगिक परीक्षा का आयोजन विद्यालय अपने स्तर पर कराएं ग्राफ / मानचित्र विद्यालय स्तर पर दिया जाए।

किसी विशेष कारण से यदि अवकाश घोषित होता है तो परीक्षा समय विभाग चक्र (टाइम टेबल) में परिवर्तन का अधिकर संयोजक जिला समान परीक्षा, अजमेर को होगा।

Ardhvaarshik Pariksha Time Table Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

अजमेर अर्धवार्षिक समय सारणी यहाँ क्लिक करें
अलवर अर्धवार्षिक समय सारणी यहाँ क्लिक करें
बूंदी अर्धवार्षिक समय सारणी यहाँ क्लिक करें
बीकानेर अर्धवार्षिक समय सारणी यहाँ क्लिक करें
भीलवाड़ा अर्धवार्षिक समय सारणी यहाँ क्लिक करें
श्रीगंगानगर अर्धवार्षिक समय सारणी यहाँ क्लिक करें
पाली अर्धवार्षिक समय सारणी यहाँ क्लिक करें
हनुमानगढ़ अर्धवार्षिक समय सारणी यहां क्लिक करें
ब्यावर अर्धवार्षिक समय सारणी यहाँ क्लिक करें
नागौर अर्धवार्षिक समय सारणी यहाँ क्लिक करें

चूरू अर्धवार्षिक टाइम टेबल यहां क्लिक करें
जोधपुर पूर्व अर्धवार्षिक समय सारणी यहाँ क्लिक करें
जोधपुर पश्चिम अर्धवार्षिक समय सारणी यहाँ क्लिक करें
सिरोही अर्धवार्षिक टाइम टेबल यहां क्लिक करें

अन्य जिलों का टाइम टेबल जारी होते ही प्राप्त करने के लिए ग्रुप ज्वाइन करें क्लिक करें

Leave a comment