Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Airport Security Screener Vacancy: एयरपोर्ट में सिक्योरिटी चेकिंग के 906 पर निकली भर्ती, आवेदन 8 दिसंबर तक

एयरपोर्ट सिक्योरिटी चेकिंग भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है इसके लिए 906 पदों पर आवेदन मांगे गए हैं आवेदन फार्म 17 नवंबर से शुरू हो चुके हैं और अंतिम तिथि 8 दिसंबर रखी गई है।

एयरपोर्ट सिक्योरिटी चेकिंग भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हो गया है जो अभ्यर्थी बेसब्री से इस भर्ती का इंतजार कर रहे थे उन सभी के लिए खुशखबरी है जैसा कि नाम से ही प्रतीत हो रहा है एयरपोर्ट सिक्योरिटी यानी एयरपोर्ट पर जो सिक्योरिटी होती है उनके द्वारा आने जाने वाले लोगों की चेकिंग की जाती है इसी को सिक्योरिटी चेकिंग भर्ती के नाम से जाना जाता है इसके लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं ऑनलाइन आवेदन शुरू हो चुके हैं और अंतिम तिथि 8 दिसंबर रखी गई है वहीं भर्ती के लिए टोटल 906 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ है।

Airport Security Screener Vacancy
Airport Security Screener Vacancy

एयरपोर्ट सिक्योरिटी भर्ती आवेदन शुल्क

एयरपोर्ट सिक्योरिटी चेकिंग भर्ती के लिए आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 750 रुपए लिखा गया है इसके अलावा अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति ईडब्ल्यूएस यानी आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए ₹100 आवेदन शुल्क रखा गया है महिलाओं के लिए ₹100 आवेदन शुल्क है शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना है।

एयरपोर्ट सिक्योरिटी भर्ती आयु सीमा

एयरपोर्ट सिक्योरिटी चेकिंग भर्ती के लिए आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 27 वर्ष तक रखी गई है आयु की गणना 1 नवंबर 2023 के अनुसार की जाएगी सभी वर्गों को आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी जिनको आयु सीमा में सरकार से छूट प्राप्त है।

एयरपोर्ट सिक्योरिटी भर्ती शैक्षणिक योग्यता

एयरपोर्ट सिक्योरिटी चेकिंग भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक पास होना चाहिए इसके अलावा हिंदी इंग्लिश और लोकल लैंग्वेज का ज्ञान होना चाहिए।

एयरपोर्ट सिक्योरिटी चेकिंग भर्ती आवेदन प्रक्रिया

एयरपोर्ट सिक्योरिटी चेकिंग भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन में सबसे पहले सभी जानकारी देख ले इसके बाद में अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करके आवेदन फार्म को ओपन कर ले अब आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरे।

संपूर्ण रूप से आवेदन फार्म में जानकारी पर भरने के पश्चात अपने सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट अपलोड करने हैं और पीस का भुगतान करना है अंत में फाइनल सबमिट पर क्लिक करके आवेदन फार्म का प्रिंट आउट निकाल लेना है।

Airport Security Screener Vacancy Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आवेदन शुरू: 17 नवंबर 2023
अंतिम तारीख: 8 दिसंबर 2023
नोटिफिकेशन- डाउनलोड
अप्लाई ऑनलाइन – डाउनलोड

5 thoughts on “Airport Security Screener Vacancy: एयरपोर्ट में सिक्योरिटी चेकिंग के 906 पर निकली भर्ती, आवेदन 8 दिसंबर तक”

  1. पूंजीलाल मीणा पाल मांडव डूंगरपुर राजस्थान से एयरपोर्ट मे नौकरी चाहने के लिए

    Reply
  2. Parmeshwar panwar kekri rajsthan

    I am from a poor family, please, I want a job, I am unemployed, and Bp. I am adding

    Reply

Leave a comment