Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Parivar Kalyan Vibhag Vacancy: परिवार कल्याण विभाग भर्ती का 510 पदों पर 10वीं पास के लिए नोटिफिकेशन जारी

परिवार कल्याण विभाग भर्ती का दसवीं पास के लिए 510 पदों पर नोटिफिकेशन जारी कर दिया है जिसके लिए आवेदन फॉर्म 31 अगस्त तक भरे जाएंगे।

स्वास्थ्य चिकित्सा शिक्षा एवं परिवार कल्याण विभाग के द्वारा क्षेत्रीय कार्यकर्ता के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इन पदों के लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन मांगे गए हैं इस भर्ती के लिए योग्यता 10वीं पास है वही आवेदन फार्म 1 अगस्त से शुरू हो चुके हैं और आवेदन करने के लिए अंतिम तिथि 31 अगस्त रखी गई है।

परिवार कल्याण विभाग भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए ₹100 है जबकि अन्य वर्गों के लिए ₹50 आवेदन शुल्क है।

परिवार कल्याण विभाग भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा की बात करें तो आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष है वही सभी वर्गों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी आयु की गणना 1 अगस्त के अनुसार होगी।

परिवार कल्याण विभाग भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से दसवीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।

परिवार कल्याण विभाग भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए सिलेक्शन प्रोसेस की बात करें तो इसमें लिखित परीक्षा डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर सभी अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा।

परिवार कल्याण विभाग भर्ती वेतन इस भर्ती में चयनित अभ्यर्थियों को पे मैट्रिक्स लेवल एक के तहत 18000 रुपए से 56900 रुपए प्रति माह तक वेतन दिया जाएगा।

परिवार कल्याण विभाग भर्ती आवेदन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए सभी अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा जिसके लिए डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है इसमें सबसे पहले तो आपको नोटिफिकेशन डाउनलोड करके संपूर्ण जानकारी देख लेनी है।

अब आपको आवेदन फार्म में जो भी जानकारी मांगी गई है उसे सही-सही भरना है और अपने आवश्यक डॉक्यूमेंट यहां पर अपलोड कर देने हैं।

इसके पश्चात आवेदन शुल्क का भुगतान करके फाइनल सबमिट पर क्लिक कर देना है।

Parivar Kalyan Vibhag Vacancy Check

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आवेदन फॉर्म शुरू: 1 अगस्त 2024
आवेदन की अंतिम तिथि: 31 अगस्त 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें
ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

मेरा नाम राज सिंह है और में राजस्थान का रहने वाला हूँ, मुझे ज्ञानवर्धक टॉपिक्स पर लिखना बेहद पसंद है। में वेबसाइट के माध्यम से लेटेस्ट जॉब नोटिफिकेशन व योजनाओं के बारे में लिखता हूँ।

Leave a comment